अधिकारी विभागीय दायित्वों का निर्वहन ईमानदारी से करें :- जिलाधिकारी

हरदोई– तहसील बिलग्राम में सम्पूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी पुलकित खरे ने उपस्थित अधिकारियों को दीपावली की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि अधिकारी त्यौहार के साथ अपने विभागीय दायित्वों का निर्वहन भी ईमानदारी से करें।

गांव में गरीबों के पट्टे की भूमि एवं सरकारी भूमि पर किये जा रहे कब्जों की शिकायतों पर नाराजगी व्यक्त करते हुए जिलाधिकारी ने राजस्व व पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये सरकारी एवं गरीबों की भूमि पर अवैध कब्जा करने वालों के खिलाफ एंटी भूमाफिया के तहत एफआईआर दर्ज करते हुए कड़ी कार्यवाही करें ताकि गरीबों में शासन के प्रति विश्वास बना रहे। राशन वितरण संबंधी शिकायतों पर जिलाधिकारी ने जिला पूर्ति अधिकारी को निर्देश दिये कि राशन वितरण में गड़बड़ी करने वाले कोटेदारों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करें।
विद्युत विभाग की शिकायतों के सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने कड़ा रूख अपनाते हुए अधिशाषी अभियंता विद्युत प्रथम ए0के0 सिंह को निर्देश दिये कि जिन जेई द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में होने वाले विद्युतीकरण आदि कार्य में लापरवाही की जाये उनको निलम्बित करते हुए सख्त कार्यवाही करें। आवास एवं शौचालय आवंटन की शिकायतों पर जिलाधिकारी ने जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देश दिये आवास एवं शौचालय का आवंटन पात्र लाभार्थियों को ही किया जाये। विधवा, वृद्वा व दिव्यांग पेंशन के संबंध में जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये कि जिन पात्र लोगों की पेंशन किसी कारण कट गयी है उन्हें पुनः लाभ दिया जाना सुनिश्चित किया जाए ।

url and counting visits