संजय सिंह, सांसद, आप ने पेयजल एवं स्वच्छता मिशन पर उठाए सवाल! | IV24 News | Lucknow

धूल चाट रहा मुख्यमंत्री का फरमान 

अभिषेक सिंह (सहसंपादक)-


सुलतानपुर – जिले में मुख्यमंत्री का फरमान धूल चाट रहा है । लोगों को ठण्ड से राहत दिलाने के लिए आवश्यक कदम उठाने में फेल प्रशासन मुख्यमंत्री के आदेश के बाद भी नींद में है । दो दिन पुर्व ही मुख्य खाश हिदायत दी थी की प्रदेश में ठण्ड के कारण एक भी व्यक्ति की जान नहीं जानी चाहिए इसके लिए जिम्मेदार व्यक्ति को बख्शा नहीं जायेगा परंतु सुलतानपुर में प्रशासन की तरफ से ठण्ड से परेशान लोगों को राहत दिलाने का कोई कदम नहीं उठाया जा रहा है । लोग जैसे तैसे ठण्ड में गुजर बसर करने को मजबूर हैं । अलाव के लिए आई लकड़ियाँ अधिकारीयों के घर पहुँच गयी है । कुछ एक समाज सेवी संगठनो को छोड़ दिया जाये तो प्रशासन की तरफ से रजाई एवम कम्बल या अन्य ऊनी सामान वितरित नहीं किये गए है । रेलवे स्टेशन तथा बस स्टॉप पर रात भर लोग ठिठुरते रहते है । जिला चिकित्सालय में मरीजों का बहुत बुरा हाल है । खिड़कियों पर न दरवाजे लगे है और न ही पर्दे लगे है । तीमारदारों का भी बहुत बुरा हाल हो जाता है । आस पास कहीं भी अलाव की व्यवस्था नहीं की गयी ।


हॉस्पिटल में खास ध्यान देने की जरुरत


सुलतानपुर – महिलावार्ड में आई तीमारदार मंजु ने बताया की ठण्ड से बहुत परेशानी है । खिड़कियां खुली हुई हैं । जिसमे से जब हवा चलती है तो ऐसा लगता है की पाला पड़ रहा हो । बहुत दिक्कत है । और डॉ तथा अन्य कर्मचारियों के वार्ड में हीटर या ब्लोअर चलते रहते हैं । जिससे उन्हें कोई समस्या होती नहीं है । वो बुलाने पर जल्दी आती भी नहीं है ।


स्कूल बंद कर देना चाहिए 


सुलतानपुर – लम्भुआ के निवासी संतोष सिंह ने कहा की अब सुबह इतनी जबरदस्त ठण्ड में बच्चे स्कूल जाते है तो बहुत दया आती है और प्रशासन पर बहुत गुस्सा आता है । आखिर अगल बगल के जिलों में छुट्टी हो गयी तो यहाँ क्यों नहीं हो रही है अगर बच्चों को स्कूल न भेजा जाए तो वहां से शिकायत आती है । बहुत दिक्कत है ।