सई नदी की करुण कथा : पौराणिक और ऐतिहासिक नदी मर रही है

नास्त्रेदमस के जन्मदिन पर द प्रोफेसीज के पन्नों से 2017 की 7 भविष्यवाणियां

अंतर्ध्वनि एन इनर वॉइस-


प्रख्यात भविष्यवक्ता नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियों से दुनिया भर में लोग अवगत हैं। उन्होंने अपनी किताब ‘द प्रोफेसीज’ में कई भविष्यवाणियां की हैं। इनमें से कई तो बिलकुल सच साबित हुई हैं। फ्रांस के भविष्यवक्ता नास्त्रेदमस का जन्म 14 दिसंबर 1503 में हुआ था। हालांकि, कई जगह उनकी जन्मतिथि 21 दिसंबर भी दी गई है।

नास्त्रेदमस ने अपनी ज्यादातर भविष्यवाणियों को कोड के जरिए लिखा था। इनमें से कई भविष्यवाणियां समय समय पर बाहर आती हैं। अब जब साल 2016 के बीतने में महज कुछ ही समय बचा है, तो ऐसे में लोगों के अंदर नास्त्रेदमस की साल 2017 को लेकर की गई भविष्यवाणियों को जानने की इच्छा होगी। अगले साल को लेकर नास्त्रेदमस की टॉप-7 भविष्यवाणियां आप भी जानें।
***

रूस और यूक्रेन शांति समझौते पर कर सकते हैं हस्ताक्षर !!!

नास्त्रेदमस के अनुसार, साल 2017 रूस और यूक्रेन के लिए बेहद अहम साबित होने वाला है। अगले साल दोनों देश शांति समझौते पर हस्ताक्षर कर सकते हैं। इस समझौते के निर्णय को अमेरिका स्वीकार नहीं करेगा लेकिन अन्य यूरोपीय देश इसे अपना समर्थन दे सकते हैंं।
***

चीन ले सकता है कई बड़े फैसले

चीन दुनिया में मौजूद कुछ शक्तिशाली देशों में से एक है। नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी की मानें तो अगले साल कई बड़े फैसले चीन ले सकता है। चीन के ये फैसले दुनिया के लिए आर्थिक रूप से भी फायदेमंद हो सकते हैं।
***

इटली को करना होगा आर्थिक दिक्कतों का सामना

नास्त्रेदमस की मानें तो आने वाला साल इटली के लिए बेहतर नहीं होने वाला है। आर्थिक मोर्चे पर इटली को दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। इटली का बैंकिंग सिस्टम परेशानियों में पड़ सकता है। इन दिक्कतों से इटली को संभलने में कई साल लग जाएंगे। बता दें कि इटली बीते दो वर्षों से लोन संबंधी दिक्कतों का सामना कर रहा है।
***

क्लाउड कम्प्यूटिंग के लिए अच्छा नहीं होगा 2017

क्लाउड कम्प्यूटिंग के बारे में भी प्रख्यात भविष्यवक्ता नास्त्रेदमस ने भविष्यवाणियां की हैं। बताया जा रहा है कि आने वाला वर्ष क्लाउड कम्प्यूटिंग के लिए अच्छा नहीं होने वाला है। यह दुनिया से गायब भी हो सकती है।
***

ग्लोबल वार्मिंग को लेकर छिड़ सकता है युद्ध !!!

दुनिया में ग्लोबल वार्मिंग की समस्या दिनों दिन बढ़ती जा रही है। इसके लिए कई देश गंभीरता से विचार भी कर रहे हैं। नास्त्रेदमस की मानें तो आने वाले वर्ष में ग्लोबल वार्मिंग को लेकर भी युद्ध छिड़ सकता है।
***

सोलर पावर का इस्तेमाल होगा अधिक

पिछले कई वर्षों से सरकार सोलर पावर को लगातार बढ़ावा दे रही है। नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियों में सोलर पावर का भी जिक्र किया गया है। कहा गया है कि आने वाला साल सोलर पावर के लिए बेहतर रहने वाला है। दुनियाभर में लोग इसका ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल करने वाले हैं।
***

उत्तर कोरिया व दक्षिण कोरिया का होगा विलय !!!

उत्तर कोरिया और दक्षिण कोरिया का आपस में विलय हो सकता है। नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी की मानें तो उत्तर कोरिया के क्रूर शासक किम जोंग को उनके पद से अपदस्थ कर दिया जाएगा। इसके बाद किम जोंग रूस में पनाह ले सकता है।
***

नास्त्रेदमस की ये भविष्यवाणियां हो चुकी हैं सच-

नास्त्रेदमस की कई भविष्यवाणियां सटीक साबित हुई हैं। उन्होंने अपनी किताब में कोड भाषा में परमाणु बम विस्फोट की हिरोशिमा व नागासाकी में तबाही को लेकर उल्लेख किया था। इसके अलावा वे अमेरिका के वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर हुए आतंकी हमले सहित कई घटनाओं का पहले ही अपनी भविष्यवाणी में जिक्र कर चुके थे।