संजय सिंह, सांसद, आप ने पेयजल एवं स्वच्छता मिशन पर उठाए सवाल! | IV24 News | Lucknow

शायद प्रशासन को है किसी बड़ी दुर्घटना का इन्तजार

अभिषेक सिंह (सहसंपादक)-


सुलतानपुर – नगर के व्यस्ततम क्षेत्र कुड़वार नाका रोड पर स्थित क्रोसिंग 33 B पर शायद प्रशासन को किसी बड़ी दुर्घटना का इंतजार है । क्रॉसिंग पर ओवर ब्रिज का निर्माण चल रहा है  जिसके चलते उत्तर रेलवे के आदेश पर 19 अक्टूबर से मार्ग बंद कर दिया गया है । लेकिन प्रशासन ने किसी वैकल्पिक मार्ग की व्यवस्था नहीं कराई है और मार्ग बंद करने का उत्तर रेलवे का आदेश ताख पर रख उठा है । लोग जान हथेली पर रख इसी क्रॉसिंग से आवागमन कर रहे है । इसके लिए लोगों को बड़ी दूर तक रेलवे ट्रैक पर भी चलना पड़ता है । हाल ही में कानपुर रेल हादसा हुआ है जिसमे 150 लोगों की जान गयी थी फिर भी स्थानीय प्रशासन सबक नहीं ले रहा है ।


पुलिस अधीक्षक ने बदल दिया घर का रास्ता


सुलतानपुर – क्रॉसिंग के बगल ही पुलिस अधीक्षक आवास है । जिसका गेट सामने क्रॉसिंग के कारन जाम लग जाता था और सामने ओवर ब्रिज निर्माण शुरू हुआ तो जाम और बढ़ने लगा । पुलिस अधीक्षक ने गेट का दरवाजा दूसरी तरफ करवा लिया । पर जनता को जाम से निजात दिलाने के लिए सेतु निगम की तरफ से पुलिस लाइन के दो कमरे तोड़ने की फ़ाइल लंबित पड़ी है । उसे भी जनता के वैकल्पिक मार्ग से कोई लेना देना नहीं है ।


खतरा है बंद कराएँगे रास्ता – जीआरपी


सुलतानपुर – उत्तर रेलवे के आदेश के बाद भी रास्ता बंद न हो पाने के सवाल पर जीआरपी इंस्पेक्टर ने कई बार कहा है  की तत्काल प्रभाव से रास्ता बंद करवाया जायेगा । परंतु यह बातें कभी यथार्थ होती नहीं प्रतीत हो रही है । लोग ट्रैक पर लंबी दूरी तय करते है जिससे कभी भी खतरा हो सकता है ।