कलेक्ट्रेट परिसर से पोस्टमार्टम हाउस जाने वाले मार्ग की दशा दयनीय

बदायूँ: कलेक्ट्रेट के निकट स्थित पोस्टमार्टम हाउस की व्यवस्थाओं को चुस्त दुरुस्त कराने के लिए जिलाधिकारी कुमार प्रशान्त ने औचक रूप से निरीक्षण कर स्थिति का जायजा लिया और सम्पर्क मार्ग का पुनः निर्माण कराने की हिदायत दी।

शनिवार को डीएम ने सम्बंधित अधिकारियों के साथ शव विच्छेदन गृह के स्थलीय निरीक्षण में पाया कि चहारदीवारी टूटी होने के कारण सुरक्षा व्यवस्था सही नहीं है। इसलिए इसको तत्काल ठीक कराया जाए। सुरक्षा हेतु शिफ्टवार 24 घंटे हेतु होमगार्ड की तैनाती की जाए।

कलेक्ट्रेट परिसर से पोस्टमार्टम हाउस को जाने वाले मार्ग की दशा दयनीय होने पर उन्होंने निर्देश दिए कि जल निकासी हेतु नाली निर्माण के साथ रास्ते का पुनः निर्माण कराया जाए। पोस्टमार्टम हाउस पर लाइट की व्यवस्था न होने के कारण रात्रि में पोस्टमार्टम करने में विभिन्न समस्याएं उत्पन्न होती है। इसलिए यहां प्रकाश की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाए। डीएम ने निर्देश दिए कि विद्युत विभाग विद्युत लाइन तथा नगर पालिका परिषद, एलईडी लाइट्स की अतिशीघ्र व्यवस्था सुनिश्चित करे।

डीएम ने कहा कि यहां आने वाला व्यक्ति दुखद स्थिति में ही आता है, इसलिए सभी सम्बंधित अधिकारियों का दायित्व है कि यहां की सभी व्यवस्थाओं को चुस्त दुरुस्त रखा जाए, जिससे यहां आने वाले को कम से कम असुविधा हो और पोस्टमार्टम भी सुविधा जनक ढंग से किया जा सके।
इस अवसर पर मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ0 यशपाल सिंह, नगर मजिस्ट्रेट अमित कुमार, जिला चिकित्सालय के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक, ग्रामीण अभियन्त्रण विभाग के अधिशासी अभियन्ता, सहायक अभियन्ता मौजूद रहे।