देश की उम्मीदों को मिला उम्मीद रत्न सम्मान

● उत्तम जैन से सभी को प्रेरणा लेनी चाहिए – शशि शर्मा

भवानीमंडी:- उम्मीद हेल्पलाइन फाउंडेशन द्वारा जयपुर के भैरोसिंह शेखावत स्मृति भवन में उम्मीद रत्न सम्मान समारोह आयोजित किया गया।

उम्मीद हेल्पलाइन फाउंडेशन के अध्यक्ष उत्तम जैन ने बताया कि इस कार्यक्रम का आयोजन करने के पीछे यही उद्देश्य है कि समाज के सभी सामाजिक कार्यकर्ताओं जैसे लेखक, कवि, पत्रकार, शिक्षा, चिकित्सा आदि क्षेत्रों में कार्य करने वालो को एक मंच प्रदान करना ताकि समाज एक नई दिशा में जा सकें एवं आज की युवा पीढ़ी प्रेरणा ले सकें।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पूर्व मुख्य न्यायाधीश नागेंद्र कुमार जैन रहें जिन्होंने कहा कि उम्मीद संस्था देश की उम्मीदों के अनुसार कार्य कर रही है एवं संस्था के अध्यक्ष उत्तम जैन पूरे देश की उम्मीद है। समाज के किसी भी क्षेत्र में अच्छा कार्य कर रहे है उन्हें उम्मीद रत्न से सम्मानित किया गया। स्पेशल गेस्ट के रूप में मुंबई से आई बॉलीवुड एक्ट्रेस शशि शर्मा ने कहा कि उत्तम जैन स्वयं देश के लिए एक उम्मीद की किरण है जो पूरे समाज के लिए एक उदाहरण है। इस प्रकार के आयोजन समाज मे सामाजिक कार्य करने वालो के लिए एक नई ऊर्जा का कार्य करते है जिससे समाज के अन्य लोगो को भी प्रेरणा लेनी चाहिए। विशिष्ठ अतिथि अनिल जैन तालेड़ा ने कहा कि आज इस कार्यक्रम में देश की उन उम्मीदो को सम्मानित किया गया जो किसी न किसी रूप में सामाजिक क्षेत्र में बदलाव लाना चाहते है।

संस्था के अध्यक्ष उत्तम जैन ने बताया कि उम्मीद रत्न सम्मान के लिए देशभर से 500 से अधिक लोगो ने आवेदन किये एवं उन आवेदनों में 51 लोगो को चुनकर के उम्मीद रत्न से सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में राजस्थान के बाहर से भी लोग आएं जिसमें गुजरात, उत्तरप्रदेश, दिल्ली, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ एवं राजस्थान के कई जिलों से आवेदन बड़ी संख्या में मिले।