इश्क़ मे रुसवाई और बेइज्जती के चलते युवती ने की खुदकशी

हरदोई– हरपालपुर क्षेत्र मे इश्क़ मे गिरफ़्तार एक युवती ने फांसी लगाकर जीवन लीला समाप्त कर ली। कहा जा रहा है कि प्रेमी व उसके स्वजन की गालीगलौज व धमकियों से आहत होकर घर के अंदर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

हरपालपुर थाना क्षेत्र के भटौली धारम गांव निवासी विश्राम वर्मा की लगभग 19 वर्षीय पुत्री पूनम वर्मा का गांव के ही वैभव पाल पुत्र शिवराज पाल के साथ लवगेम चल रहा था। जिसके चलते युवती के पिता ने युवती की शादी जनपद कन्नौज के थाना गुरसहायगंज के गांव मदार में तय कर दी थी और 03 मई को विवाह था। रविवार की रात युवती के पिता ने प्रेमी वैभव को अचानक अपने घर पर देख लिया। इसके बाद युवती के पिता; वैभव पाल के घरवालों से शिकायत करने गए तो वैभव के परिवार के सोनू व मोनू पुत्रगण सरनाम व बबलू पुत्र रतीराम ने लाठीडंडे से लैस हो पीड़ित के घर पर आकर गालीगलौज किया और जान से मारने की धमकी दी। बिटिया की शादी का रिश्ता ना टूट जाए इस बेइज्जती के डर से युवती के पिता विश्राम ने इस बात की सूचना थाने पर नहीं दी। लेकिन घटनाक्रम से आहत होकर किशोरी ने जब पिता खेतो की रखवाली करने गए थे तथा मां जानवरो के पास चली गयी तब मौका पाकर मंगलवार की सुबह घर के अंदर कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतका तीन भाई-बहनों में सबसे बड़ी थी तथा इसका भाई रोहित मार्ग दुर्घटना में घायल होने से इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती है। जहां अन्य सभी परिवारीजन उसके साथ थे। उधर घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

एएसपी पश्चिमी दुर्गेश कुमार सिंह ने बताया कि प्रेम-प्रसंग के कारण युवती ने आत्महत्या की है। इसके साथ ही प्रेमी के परिजनो पर घर मे घुसकर धमकी देने का भी आरोप है। पुलिस ने शव कब्जे मे लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। तहरीर के आधार पर मामला दर्ज कर विधिक कार्रवाई की जायेगी।