अभाविप ने मिशन साहसी के अन्तर्गत मेगा प्रदर्शन का किया आयोजन, छात्राओं ने सीखे आत्मरक्षा के गुर

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के माधोगंज इकाई की तरफ से सात दिवसीय प्रशिक्षण अभियान के बाद मिशन साहसी के मेगा प्रदर्शन कार्यक्रम का समापन हुआ। कार्यक्रम के मुख्य वक्ता जिला विस्तारक श्याम जी ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। विभिन्न महाविद्यालयों व विद्यालयों की छात्राओं ने डेमोंसट्रेशन में आत्मरक्षा की बारीकियों को सीखा।

प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य मोहित पाल ने कहा कि कोई अन्य व्यक्ति या संस्था किसी को आत्मनिर्भर और स्वावलंबी तबतक नहीं बना सकता जबतक हम स्वयं मानसिक रूप से इसके लिए प्रतिबद्ध न हो। मिशन साहसी कार्यक्रम में मात्र सम्मिलित ही नहीं होना है अपितु इसके उद्देश्य तक पहुंचना हम सभी का संकल्प होना चाहिए। ऐसे में हमें अपनी रक्षा स्वयं करनी होगी। हर वक्त हमारे माता-पिता और भाई-बहन हमारे साथ नहीं रह सकते। हमें अपने अंदर आत्मविश्वास के साथ ही कुछ तकनीकी गुर का ज्ञान होना जरूरी है, जिससे हम समय रहते अपना बचाव खुद कर सकें और हमें किसी की जरूरत भी न पड़े।

कार्यक्रम मे प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य मोहित पाल नगर अध्यक्ष विपिन राठौर तहसील संयोजक शिवाकांत मिश्रा, आशीष पाल, संदीप कुमार आदि मौजूद रहे।