लीग ऑफ़ सिटिज़न्स के स्वयंसेवकों ने पौधरोपण कर लिया पर्यावरण संरक्षण का संकल्प

लखनऊ : प्रकृति का संतुलन बनाए रखने के लिए वृक्षों को लगाना एवं वृक्षों को बचाना बहुत ही आवश्यक है। पेड़ पौधों के हमारे आस पास रहने से हमें उनकी शीतल छाया और ऑक्सीजन जैसे लाभ तो मिलते ही है और साथ ही साथ जीवन में मानसिक संतुलन भी बना रहता है। भूमंडलीय तापक्रम वृद्धि अर्थात ग्लोबल वार्मिंग के जिम्मेदार हम इंसान ही हैं और वृक्षों को अपने आसपास लगाने से हम ग्लोबल वार्मिंग जैसी बड़ी चुनौती का सामना करने में हमें बहुत बड़ी मदद मिलेगी।

इसी उद्देश्य से विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर टीम लीग ऑफ सिटीजंस एवं बजाज इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड के संयुक्त तत्वावधान में पौधरोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया । इस मौके पर सेक्टर-“जे” जानकीपुरम में स्थित एलओसी पार्क में जामुन, नीम, पीपल, अशोक व हरसिंगार के करीब 100 पौधे लगाए एवं वितरित किए गए ।

‘वृक्ष धरा का भूषण है, करता दूर प्रदूषण है”, ”पेड़ लगाये हरियाली लायें, जीवन में खुशहाली लायें” व ”वातावरण को अगर बचाना है, हरियाली और सफाई को अपनाना है”, जैसे स्लोगनों के साथ टीम सदस्यों व स्थानीय निवासियों ने उत्साहपूर्वक पौधे लगाये और पर्यावरण संरक्षण का संकल्प लिया। साथ ही संस्था के संगठन सचिव अवनीश मिश्रा ने लोगों को ग्लोबल वार्मिंग के विषय में चेतावनी देते हुए कहा “अगर हमने अभी भी पेड़ों को लगाना और बचाना अपना दायित्व न समझा तो हमारा भविष्य बहुत ही भयावह होगा।”
 एलओसी टीम ने पार्क को हरा-भरा बनाने व सौंदर्यीकरण किये जाने का भी संकल्प लिया । इस मौके पर भाजपा युवा मोर्चा के नगर उपाध्यक्ष दीपक मिश्रा, एलओसी टीम के अवनीश मिश्रा, धनंजय शुक्ला, पीयूष शुक्ला, नीलकंठ मनी पुजारी, श्वेता मिश्रा, दीपिका गुप्ता, मन्नू, मनोज, विनय रॉय, विनय दुबे, अमित शुक्ला, अंकित शुक्ला और बजाज इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड से एस.एस.परिहार, राधेश्याम गुप्ता, साकेत बिहारी मिश्रा, धनंजय तिवारी, हरी कृष्ण पांडेय, मुकेश श्रीवास्तव, गौरव अवस्थी मौजूद रहे ।

url and counting visits