जीवन रहा तो साथ बैठकर खुशियों को बांटने के बहुत से मौके आएंगे

बदायूँ: जनपद में 17 कोरोना संक्रमित निकल आने से संक्रमण का खतरा बढ़ गया है। ऐसे में प्रत्येक व्यक्ति की जिम्मेदारी है कि वह अपनी और अपने परिवार के जीवन की रक्षा अवश्य करें। जीवन रहा तो साथ बैठकर खुशियों को बांटने के बहुत से मौके आएंगे। लेकिन अभी वक्त है सामाजिक दूरी बनाने का, इसलिए लोगों के सम्पर्क में कम से कम आएं। सबसे पहले जीवन है। इसे किसी भी हाल में खतरे में मत डालिए।

बाहर से घर जाने पर हाथो को अच्छी तरह से सैनिटाइज़ अवश्य कर लें, सैनिटाइजर न होने पर साधारण साबुन से अच्छी तरह धोने पर भी संक्रमण का खतरा कम हो जाता है, साफ-सफाई का विशेष ख्याल रखें।

शनिवार को जिलाधिकारी कुमार प्रशान्त एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार त्रिपाठी ने शहर में खैराती चैक पहुँचकर देखा कि दुकानदारों एवं ग्राहकों द्वारा जिला प्रशासन द्वारा बताए गए नियमों का पालन नहीं किया जा रहा है। उन्होंने ऐसे दुकानदारों के विरुद्ध कार्यवाही करने की चेतावनी दी है। सभी दुकानदार जिला प्रशासन द्वारा जारी दिनों के अनुसार ही दुकानों को खोलें। दुकानों में सामाजिक दूरी का पालन कराएं, मास्क लगाकर स्वयं भी बैठे और मास्क लगे ग्राहकों को ही दुकानों में प्रवेश करने दें, सैनिटाइजर अवश्य रखें, दुकानों में किसी भी दशा में भीड़ न लगने पाए आदि नियमों का पालन करें। नियमों का उल्लंघन करने वाले दुकानदारों के खिलाफ कठोर कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। यह सभी की जिम्मेदारी है, जिसका लाभ यहां जनता को ही होगा। धैर्य और संयम बनाए रखें, जान है तो जहान है, घर में रहें, सुरक्षित रहें। डीएम, एसएसपी ने मास्क न लगाए हुए व्यक्तियों को मास्क भी वितरित किए। इस अवसर पर सिटी मजिस्ट्रेट अमित कुमार, सीओ सिटी विनय कुमार द्विवेदी मौजूद रहे।