ओम पुरी में चला प्रशासन का बुलडोजर, मकान जमींदोज

कोतवाली देहात इलाके के ओमपुरी में कथित रूप से ग्राम समाज की भूमि में बने घर प्रधान व लेखपाल ने पुलिस से मिलकर गिरवा दिए।यहां दिन भर प्रशासन का बुल्डोजर चला जिससे करीब आधा सैकड़ा से अधिक घर गिराए गए।प्रशासन के द्वारा अचानक की गई इस कार्यवाही से लोगों में रंज-ओ-गम है।ग्रामीणों का आरोप है कि बिना नोटिस के घर गिराए गए जबकि प्रशासन का कहना है कि काफी दिन पहले ही नोटिस दिया गया और कई बार लेखपालो ने भी सबको अवैध निर्माण के लिए चेतावनी दी थी।
हरदोई की कोतवाली देहात इलाके के ओमपुरी में कथित रूप से ग्राम समाज की भूमि में लोगों के द्वारा अवैध रूप से कब्जा किया गया और उसपर मकान बना लिए गए।इस आरोप के साथ प्रशासन की टीम गांव में पहुंची और घरों पर बुल्डोजर चलाने लगी।अचानक इस प्रकार की कार्यवाही से हड़कंप मच गया।हालांकि लोगों ने इसका विरोध किया लेकिन किसी ने उनकी एक बात न सुनी और लगातार घरों को जमी दोज करने की कार्यवाही जारी रही।
इस बात को लेकर लोगों में गुस्सा भी देखने को मिला।जो लोग घरों में रह रहे थे वह सब परिवार के साथ सड़क पर आ गए।किसी के यहां बेटी की शादी हुई थी ऐसे में लोगों को समझ मे नही आ रहा क्या हुआ।लोगों का कहना है कि उनके यहां राशनकार्ड आधार कार्ड बिजली बिल आवास सब है।उन्होंने कहा कि बिना किसी नोटिस के उनके घर गिरा दिए गए। जिससे उनका परिवार बेघर होकर खुले आसमान के नीचे रहने को मजबूर है।
url and counting visits