अझुवा पुलिस चौकी के स्टाफ़ पर आरोप, चौकी चल रही दलालों के साए में

अझुवा/कौशांबी– सैनी थानान्तर्गत अझुवा पुलिस चौकी की मेहरबानी से क्षेत्र में चढ़ावा देकर दारु बनाने और बेचने का धंधा दिन रात फल-फूल रहा है ।

ऐसा नही कि इस संबंध मे पूर्व मे खबरें प्रकाशित नही की गईं बल्कि जिले के आलाधिकारी के द्वारा मामले को नजरंदाज करने के कारण कुटीर उद्योग के रूप मे क्षेत्र मे चल रही सैकड़ों दारु की भट्ठियों एवं अवैध दारू की बिक्री व अन्य जनपदों मे इसकी आपूर्ति का काला कारोबार रोका नही जा सका‌। इतना ही नही क्षेत्र मे होने वाले आपसी विवाद,घरेलू लड़ाई-झगड़े एवं अनैतिक कृत्यों के ज्यादातर मामले क्षेत्रीय दलालों की सक्रियता के चलते पुलिस के लिए अवैध तरीके से रोज हजारों रुपये की मोटी कमाई करने का जरिया बने हुए हैं। जिससे फरियादियों को बिना मोटा चढ़ावा चढ़ाए इंसाफ नही मिलता ऊपर से विपक्षियों द्वारा मोटा चढ़ावा चढ़ा दिए जाने पर उनकी फरियाद को अनसुना किया जाता है।

अभी हाल ही मे क्षेत्र मे आवारा गोवंशों को पकड़ कर कसाइयों के हांथ बिक्री किए जाने की गुप्त सूचना चौकी इंचार्ज को दी गई जिस पर कोई कार्यवाही न करके इस मामले को भी अवैध कमाई का जरिया बनाते हुए रिश्वत वसूल ली गई और आरोपियों पर कार्यवाही नही की गई। स्थानीय लोगों ने जिले के पुलिस कप्तान से स्थानीय पुलिस की कार्यशैली मे सुधार हेतु उचित कार्यवाही किए जाने की मांग की है।

url and counting visits