Exclusive coverage of IV24 : प्रतापगढ़ डीएसपी (CO) की अवनीश मिश्र से विशेष वार्त्ता

बहुआ पावर हाउस के विद्युत आपरेटर की लापरवाही से एक संविदाकर्मी की मौत, दूसरा गंभीर रूप से झुलसा

कौशाम्बी :- सिराथू ब्लाक के अन्तर्गत बहुआ पावर हाउस के विद्युत आपरेटर की लापरवाही से हुई एक संविदाकर्मी की घटना स्थल पर मौत हो गयी, वहीं दूसरा विद्युत कर्मी गंभीर रूप से झुलसा गया है । घायल को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है ।

घटना सैनी कोतवाली के ग्राम सभा कनवार मजरा जोरावरपुर गाँव की है । सुबह 10 बजे विद्युत विभाग के कर्मचारी रोशन लाल व लाल सिंह फॉल्ट ठीक करने गाँव पहुँचे । बिजली वाइन पर कार्य शुरू करने से पहले बहुआ पावर हाउस के विद्युत आपरेटर को फोन कर कहा कि शट-डाउन कर दिया जाए । फिर ऑपरेटर द्वारा कहा गया कि शट डाउन कर दिया गया है । तभी एक खम्बे पर लाल सिंह चढ़े और दूसरे ट्रान्सफार्मर वाले खम्भे पर रोशन लाल चढे । 11000 v तार को ट्रान्सफार्मर में जोड़ने का कार्य शुरू ही किया था कि अचानक बहुआ पावर हाउस के विद्युत आपरेटर संदीप कुमार की लापरवाही से लाइन चालू कर दी गयी । जिससे करेन्ट लगने से खम्भे पे ही लटक कर लाल सिंह की मृत्यु हो गई और दूसरा व्यक्ति रोशन लाल करेण्ट से झुलस गया है । मृतक लाल सिंह उम्र 28 वर्ष पिता धर्मराज उर्फ मोतीलाल निवासी ग्राम कानेमई का है और झुलसा व्यक्ति रोशन लाल उम्र 46 वर्ष निवासी अमिरतापुर अझुवा  का बताया गया है ।

SDM सिराथू ने पुलिस से कहा कि विद्युत ऑपरेटर के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाए और उन्हे जेल भेजा जाए ।

SDO प्रभात कुमार सिराथू विद्युत विभाग के द्वारा कहा गया कि मृतक के परिवार वालों को पाँच लाख रुपए और घर के एक व्यक्ति को विद्युत विभाग में नौकरी दी जाएगी । घटनास्थल पर पहुंचे सिराथू सर्किल के आला अधिकारी, पुलिस ने मृतक की लाश को अपने कब्जे में लेकर भेजा पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया है ।

जिला क्राइम रिपोर्टर IV24 NEWS कौशाम्बी से अनीस अहमद की रिपोर्ट

url and counting visits