जनता को थाने पर कम तवज्जो देने पर नाराज हुए एसपी, कई लापरवाह थानाध्यक्षों को लगाई फटकार 

 रात्रि गश्त में हरहाल में खुद निकले थानेदार, एसपी ने दिए निर्देश

            शुक्रवार को पुलिस कप्तान विपिन कुमार मिश्र ने अपराध समीक्षा बैठक में लंबित विवेचनाओं को लेकर सख्ती दिखाई। वहीं जांच अधिकारियों को जल्द निपटारे के लिए हिदायत दी। उन्होंने वांछित अपराधियों की धरपकड़ के लिए अभियान चलाने के निर्देश दिए।एसपी ने लापरवाह कई थानेदारों को भी फटकारा और कहा जनता के साथ मित्रवत व्यवहार करें और उनकी फरियाद सुने साथ ही रात्रि गस्त पर खुद निकले।
          पुलिस लाइन में आयोजित अपराध समीक्षा बैठक के दौरान एसपी ने कहा कि अपराध नियंत्रण पुलिस की पहली प्राथमिकता है। पुलिस यदि सक्रिय रहकर अपने कर्तव्य का पालन करे तो अपराध नियंत्रण सहज ही हो जाएगा। उन्होंने थानावार अपराधों की समीक्षा की कोतवाली प्रभारी एवं थानाध्यक्षों को निर्देश दिए कि सार्वजनिक स्थलों पर विशेष निगरानी रखी जाए। बैंक तहसील, जिला न्यायालय, कलक्ट्रेट एवं वैवाहिक कार्यक्रमों के अवसर पर मेरिज होम, होटल एवं धर्मशालाओं पर भी निगरानी रहे। लंबित विवेचनाओं की समीक्षा करते हुए लंबे समय से लंबित चली आ रही विवेचनाओं को लेकर जांच अधिकारियों के प्रति नाराजगी जताई साथ ही शीघ्र ही निस्तारण के निर्देश दिए।उन्होंने थानाध्यक्षों को निर्देशित किया कि किसी भी घटना को नजरअंदाज करने का प्रयास न करें। जब भी कोई सूचना मिले मौके पर जाएं और कार्रवाई करें।
           एसपी द्वारा पुलिस लाइन सभागार में स्वास्थ्य विभाग द्वारा राष्ट्रीय तंबाकू नियंत्रण कार्यक्रम के विषय में पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों को जानकारी दी गई। तथा जनपद हरदोई को तंबाकू मुक्त बनाने के संबंध में संकल्प दिलाया गया।समस्त थाना प्रभारियों को यह भी निर्देशित किया गया कि सभी अपने-अपने थानों में वांछितअभियुक्तों, एन बी डब्ल्यू,व ऑनलाइन शिकायती प्रार्थना पत्रों (IGRS) का निस्तारण अभियान चलाकर कराना सुनिश्चित करें । रात्री गस्त के दौरान विशेष सतर्कता बरतें। अपराधियों को चिन्हित कर कार्यवाही सुनिश्चित करें । विवेचकों को निर्देशित किया गया कि अतिशीघ्र लंबित विवेचनाओं का निस्तारण करना सुनिश्चित करें। कर्मचारियों को भी निर्देश दिए गए कि निर्धारित वर्दी धारण करें तथा वाहन चलाते समय हेलमेट धारण करें।