बिजली न मिलने से नाराज नगरवासियों ने विद्युत उपकेंद्र पर किया हंगामा, सभी फीडरों की सप्लाई कराई बन्द

              पाली (हरदोई)- नगर में बिजली व्यवस्था का बुरा हाल है। अघोषित कटौती, लोकल फाल्ट एवं लो वोल्टेज की समस्या से जूझ रहे यहां के बिजली उपभोक्ताओं में विधुत विभाग के प्रति गहरी नाराजगी है। बुधवार को नगर के मोहल्ला सुलहसराय के बाशिंदों ने विद्युत उपकेंद्र पर हंगामा करने के उपरांत समस्त फीडरों की बिजली आपूर्ति कुछ समय के लिए बंद करा दी। उनकी मांग थी कि उनके मोहल्ले का खराब हो चुका ट्रांसफार्मर शीघ्र बदलवाया जाए ताकि उनके इलाके की बिजली आपूर्ति बहाल हो सके।
               पाली नगर के सुलहसराय इलाके में पिछले कई दिनों से बिजली व्यवस्था धड़ाम हो चुकी हैं। बताया जाता है कि यहां का ट्रांसफार्मर खराब हो जाने से बिजली आपूर्ति ठप्प हो गई। स्थानीय बिजली उपभोक्ताओं ने बिजली अफसरों को भी इससे अवगत कराया, लेकिन समस्या का समाधान नही हुआ। आखिरकार नागरिकों के सब्र का बांध टूट गया। भाजपा नेता शिवम तिवारी की अगुवाई में तकरीबन दो दर्जन से अधिक लोगों ने बुधवार की सुबह विद्युत उपकेंद्र पर पहुंचकर जमकर हंगामा काटा, और इन प्रदर्शनकारियों ने विद्युत उपकेंद्र के सभी फीडरों की बिजली आपूर्ति बंद करा दी। इन लोगों का कहना था कि जब तक उनके इलाके की बिजली आपूर्ति बहाल नहीं की जाएगी, तब तक नगर व क्षेत्र में बिजली आपूर्ति नहीं होने देंगे।
                  युवकों द्वारा बिजली उपकेंद्र पर हंगामे की खबर मिलते ही पुलिस भी वहां पहुंच गई। इस दौरान लोगों ने अवर अभियंता से भी बात करने का प्रयास किया, लेकिन उनका फोन नहीं उठा। इस बात को लेकर नाराज भाजपा नेता श्री तिवारी ने बताया कि बिजली अधिकारी फोन ही नहीं रिसीव करते, आखिर उन्हें, बिजली उपभोक्ता अपनी शिकायत या समस्या कैसे बताएं। उन्होंने कहा कि इस मामले में विभागीय उच्चाधिकारियों के अलावा शासन को भी अवगत कराया जाएगा।
               श्री तिवारी के मुताबिक विद्युत अधिकारी प्रदेश की भाजपा सरकार की छवि खराब करने पर तुले हुए हैं। उन्होंने कहा कि जब प्रदेश के मुख्यमंत्री ने 18 घंटे बिजली दिए जाने के आदेश दे रखे हैं, तो फिर विभागीय अधिकारी इस फरमान पर अमल क्यों नहीं कर रहे। उन्होंने कहा कि 24 घंटे के अंदर ट्रांसफार्मर को बदले जाने का आदेश शासन से है, लेकिन इसके बावजूद भी सुलहसराय वार्ड का ट्रांसफार्मर पिछले 2 दिनों से खराब पड़ा हुआ है। जिसकी वजह से यहां की बिजली आपूर्ति पूरी तरह से ठप पड़ी हुई है। फिलहाल स्थानीय कर्मचारियों के समझाने बुझाने के बाद भाजपा नेता और उनके समर्थक वापस लौट गए। इस बाबत भाजपाइयों ने बताया कि उन्हें 12 घंटे के अंदर बिजली व्यवस्था को दुरुस्त करने का आश्वासन दिया गया है। अगर इस पर अमल नहीं किया गया, तो वह लोग विद्युत उपकेंद्र में तालाबंदी कर अपना विरोध जताएंगे।