Exclusive coverage of IV24 : प्रतापगढ़ डीएसपी (CO) की अवनीश मिश्र से विशेष वार्त्ता

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष के रूप में मनोज तिवारी के कार्य रहे सराहनीय

अश्वनी मिश्र, समाजसेवी, दिल्ली, संपर्क : 9555823555

भारतीय जनता पार्टी संगठनात्मक और संवैधानिक पार्टी है। सांसद मनोज तिवारी का अध्यक्षीय कार्यकाल 30 नवम्बर 2019 को पूर्ण हो चुका था। आज राष्ट्रीय अध्यक्ष जे०पी० नड्डा ने उत्तरी दिल्ली के पूर्व मेयर आदेश गुप्ता को भाजपा दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष की कमान सौंपी है।

मनोज तिवारी के अध्यक्षीय कार्यकाल में दिल्ली भाजपा ने कई नए कीर्तिमान स्थापित किए हैं। अध्यक्ष बनने के तुरंत बाद हुए दिल्ली नगर निगम चुनाव (2017) में पार्टी ने उनके नेतृत्व में 181 सीटें जीतीं। यह अब तक दिल्ली के नगर निगम चुनाव में पार्टी का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है। धीरे-धीरे संगठन की रीति-नीति समझते हुए समय-समय पर केजरीवाल सरकार को घेरते हुए एवं नगर-निगम के कार्यकाल को नई दिशा प्रदान करते रहे।

मई 2019 में अपनी उत्तरी-पूर्वी लोकसभा सीट दिल्ली का चुनाव लड़ते हुए एवं पार्टी के अन्य 6 सीटों का भी प्रचार करते हुए सातों सीटों पर भारतीय जनता पार्टी ने अभूतपूर्व जीत दर्ज की। दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री स्व० शीला दीक्षित के विपक्ष में चुनाव लड़कर 3.66 लाख वोटों से विजय प्राप्त की । यह जीत का अंतर 2014 के चुनाव से भी अधिक था।2020 दिल्ली विधानसभा चुनाव उनके अध्यक्षीय कार्यकाल में लड़ा गया एक ऐतिहासिक चुनाव रहा है । हालांकि अपेक्षाकृत परिणाम अच्छे नहीं रहे, पर इस चुनाव ने राष्ट्रवादी शक्तियों को राष्ट्रीय स्तर पर एक लंबी लड़ाई लड़ने के लिए बल प्रदान किया । दिल्ली विधानसभा में भाजपा को 8 सीटें ही मिली । जिसमें 3 सीट मनोज तिवारी के संसदीय क्षेत्र से जीती गईं। यह उनके अच्छे कार्य व जनता के साथ मधुर सम्बंध को दर्शाता है ।

हम उनके अध्यक्ष कार्यकाल को बहुत अच्छा देखते हैं।आपका कार्यकाल राष्ट्रवादी संघर्ष के इतिहास में सदैव ही याद किया जाएगा ।

url and counting visits