ईद व कोरोना के मद्देनज़र नगर पंचायत कछौना पतसेनी पूरी तरह से मुस्तैद

कछौना (हरदोई) : ईद के मद्देनजर व कोरोना महामारी के चलते नगर पंचायत कछौना पतसेनी में अधिशासी अधिकारी रेणुका यादव के नेतृत्व में पूरा स्टाफ कोरोना योद्धा के रूप में दिन-रात सफाई, कूड़ा उठान, सेनीटाइजर, छिड़काव, फागिंग का कार्य युद्ध स्तर पर कर रहे हैं। रमजान के पाक और मुकद्दस महीने ईद का चांद देखा जाएगा। उससे पहले अधिशासी अधिकारी रेणुका यादव ने नगर पंचायत व ग्रामीण क्षेत्र के लोगों से कोविड गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए ईद मनाने की अपील भी की है।

कोरोना महामारी की लड़ाई में लोग जान जोखिम में डालकर कार्य कर रहे हैं। प्रत्येक दिन वार्ड वार रोस्टर के अनुसार सैनिटाइजेशन व फागिंग का कार्य कराया जा रहा है। कोरोना बचाव हेतु कोरोना जागरूकता प्रचार वाहन द्वारा जानकारी दी जा रही है। नगर पंचायत द्वारा मानवता को बचाने के लिए यह मुहिम एक मिसाल पेश हो रही है। कोरोना संक्रमित होम आइसोलेट व्यक्तियों के घर की बैरिकेडिंग का कार्य भी नगर पंचायत द्वारा कराया जा रहा है। आम जनमानस की छोटी से छोटी समस्या का निराकरण संज्ञान में आते ही कराया जाता है। वहीं ठाकुरगंज मोहल्ला में स्थित तालाब में पानी की समुचित जल निकासी की व्यवस्था न होने के कारण बड़े पैमाने पर तालाब में जलकुंभी है, जिसमें जलकुंभी सड़ने से पानी से बदबू व बड़े पैमाने पर मच्छरों का प्रकोप तेजी से फैला हुआ है।

अधिशासी अधिकारी ने कहा कार्य योजना बनाकर समस्या का हल किया जाएगा। नगर पंचायत पूरी तरह से मुस्तैद है। मास्क का ज्यादा से ज्यादा उपयोग करने के लिए समय-समय पर मास्क अभियान चलाकर मास्क जुर्माने की कार्यवाही की जा रही है। कोरोना महामारी से बचाव हेतु अधिशासी अधिकारी रेणुका यादव, नगर पंचायत प्रतिनिधि विकास विश्वकर्मा उर्फ गोल्डी, लिपिक जय बहादुर सिंह, सभासद गण, सफाई नायक, विद्युत कर्मी, पेयजल कर्मी, वाहन चालक, कंप्यूटर ऑपरेटर सभी युद्ध स्तर पर कार्य कर रहे हैं। इनके कार्यों की सराहना नगरवासी कर रहे हैं।प्रत्येक वार्डो में निगरानी समितियां गतिविधियों पर पैनी नजर बनाए हुए जागरूकता के साथ दवाएं आसानी से उपलब्ध करा रही हैं। जिससे मानवता बचाने में नगर पंचायत की मुहिम चल रही है। कोरोना महामारी से विजय पाने के लिए जहां नगर पंचायत युद्ध स्थल पर साफ सफाई पर कार्य कर रही है जबकि ग्रामीण क्षेत्र में सफाई व्यवस्था पूरी तरह से चौपट है।

रिपोर्ट – पी०डी० गुप्ता