संजय सिंह, सांसद, आप ने पेयजल एवं स्वच्छता मिशन पर उठाए सवाल! | IV24 News | Lucknow

कल (२१ जुलाई) की ‘अमर उजाला उड़ान’ का मुख्य आकर्षण ‘आइए! ओलिम्पिक-खेल के मैदान में चलें’

प्रिय विद्यार्थिवृन्द और प्रबुद्धजन!
कल (२१ जुलाई) बुद्धवार रहेगा और आप ‘अमर उजाला उड़ान’ पत्रिका में विशेष आलेख के रूप में एक ऐसे विषय पर एक साथ इतनी अध्ययन-सामग्री प्राप्त करेंगे, जो अन्यत्र दुर्लभ हैं।

कल का विषय होगा, ‘आइए!ओलिम्पिक-खेल के मैदान में चलें’, जो कि सम्बन्धित चित्रों से सुसज्जित चार पृष्ठों की आकर्षक और ज्ञानवर्द्धक सामग्री से भरपूर होगा। उसमें हमने ‘प्राचीन’ ओलिम्पिक से ‘आधुनिक’ ओलिम्पिक-खेलों के ऐतिहासिक संदर्भों को समेटा है। इतना ही नहीं, उसमें २३ जुलाई, २०२१ ईसवी से आरम्भ होकर ८ अगस्त, २०२१ ईसवी के समापन तक की यथोचित सामग्री का समावेश किया है। ‘भारतीय खिलाड़ियों की ओलिम्पिक-खेलों में प्रदर्शन’ पर भी परीक्षोपयोगी सामग्री उपलब्ध करायी गयी है।

आवरण-विशेष में जापान की राजधानी ‘टोक्यो’ में आयोजित वर्ष २०२० ओलिम्पिक से सम्बन्धित उन तथ्यों और आँकड़ों को महत्त्व दिया गया है, जो किसी भी प्रतियोगितात्मक परीक्षा के सामान्य अध्ययन-विषय के परीक्षार्थियों लिए उपयोगी और महत्त्वपूर्ण सिद्ध होंगी।

आप यदि उपर्युक्त अनन्य सामग्री से लाभान्वित होना चाहते हों तो ‘अमर उजाला उड़ान’ साप्ताहिक पत्रिका (बुद्धवासरीय) से जुड़े; उसके ग्राहक बनें और अपने भविष्य के प्रति सजगता का परिचय प्रस्तुत करें।