महर्षि वाल्मीकि जयंती पर निकाली शोभायात्रा

            पाली ( हरदोई )-  कस्बे के पंत इंटर कालेज में महर्षि वाल्मीकि जन्मोत्सव बडी धूमधाम से मनाया गया । कार्यक्रम में विभिन्न वक्ताओं ने महर्षि वाल्मीकि के जीवन पर प्रकाश डाला ।
              स्थानीय पंत इंटर कालेज में बुधवार को महर्षि वाल्मीकि जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया गया । महर्षि वाल्मीकि के चित्र पर पुष्प अर्पित कर आरती की गई । महर्षि वाल्मीकि के जीवन पर प्रकाश डालते हुये नन्हें वाल्मीकि ने कहा वाल्मीकि जयंती अर्थात एक ऐसा दिन जब महान रामायण रचियता वाल्मीकि जी का जन्म हुआ , इनकी महान रचना से हमें महा ग्रन्थ रामायण का सुख मिला । यह एक ऐसा ग्रन्थ है जिसने मर्यादा, सत्य, प्रेम, भ्रातृत्व, मित्रत्व एवं सेवक के धर्म की परिभाषा सिखाई ।
              वाल्मीकि जी के जीवन से बहुत सीखने को मिलता हैं उनका व्यक्तितव साधारण नहीं था उन्होंने अपने जीवन की एक घटना से प्रेरित होकर अपना जीवन पथ बदल दिया, जिसके फलस्वरूप वे महान पूज्यनीय कवियों में से एक बने यही चरित्र उन्हें महान बनाता हैं और हमें उनसे सीखने के प्रति प्रेरित करता हैं । जिसके पश्चात पाली कस्बे में महर्षि वाल्मीकि की झांकी शोभायात्रा निकाली गई । जिस दौरान कार्यक्रम के आयोजक नन्हे लाल वाल्मीकि , शेरु वाल्मीकि , स्वच्छकार संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष संतोष वाल्मीकि , सोनपाल वाल्मीकि , सुरजीत वाल्मीकि आदि लोग मौजूद रहे ।
url and counting visits