बढ़ईनपुरवा में आई बाढ़, घरों में घुसा पानी

हरदोई- आप यह सुनकर विश्वास नहीं करेंगे कि इस ज़रा सी बारिश में कहीं बाढ़ आ सकती हैं । सुनकर तो अजीब लगेगा लेकिन यह हालात महज सिंचाई विभाग की लापरवाही से उपजे हैं। जिनका खामियाजा बढ़ईनपुरवा गांव के लोग भुगतने को मजबूर हैं। कई घरों की दीवारें पानी में समा गई है। लेकिन प्रशासन इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है।

शहर से बिल्कुल करीब पिहानी चुंगी से महज आधा किमी की दूरी पर मोहल्ला महेन्द्र नगर-बढ़ईनपुरवा से सटकर कुर्रिया गांव होते हुए महोलिया शिवपार की ओर गुजरने वाला नाला निकलता है। मोहल्ले के लोगों की माने तो यहां पर हर माह बाढ़ आती है। लेकिन इस असुविधा को दूर करने के लिए कोई भी कदम सिंचाई विभाग की ओर से नहीं उठाया जाता है। इसकी वजह से लोग बगैर बारिश के भी बाढ़ जैसे हालातों का सामना करने को मजबूर हैं। इन दिनो हालात बेहद खराब हो चुके हैं। मोहल्ला बढ़ईनपुरवा में शहर की एक बड़ी आबादी जलमग्न हो गई है। यहां तक कि गलियों में तो पानी तो भरा हुआ है इसके साथ ही कई घरों में पानी घुस गया है। इसकी वजह से मोहल्ले के लोगों का घरों से निकलना भी दूभर हो गया है।

कुछ लोग जिनके दो मंजिल मकान हैं वह दूसरी मंजिल पर रह रहे हैं लेकिन जिनके पास दो मंजिला मकान नहीं है वह जल विहार करने को मजबूर है। इसके साथ ही कई घरों की दीवारें भी ढह गई हैं। इतना हीं नहीं एक राइस मिल की पूरी बाउड्रीवाल पानी में समा गई है। हालांकि बाढ़ का पानी कम होने का नाम नहीं ले रहा है। लोगों में चिंता की लकीरें खिंची हुई है। पूरी तरह से मायूस हो चुके मोहल्ले के लोगों की उम्मीद प्रशासन पर जगी है।

url and counting visits