बालाजी धाम मंदिर में चल रही रामकथा के समापन पर भण्डारा  

ब्यूरो हरदोई-


बालाजी मंदिर परिसर में शीघ्र ही होगा भगवान शिव जी के विशाल भव्य मंदिर का निर्माण  

लखनऊ रोड स्थित बालाजी धाम मंदिर में चल रहे 18 पाटोत्सव के समापन अवसर पर साधु संत भक्त समुदाय एवं कन्याओं ने भंडारा में प्रसाद पाया बालाजी धाम के महंत  नागेंद्र दास जी महाराज ने साधु संतों एवं कन्याओं को दक्षिणा भेंट कर आशीर्वाद प्राप्त किया और कहा कि जहां भंडारा होता है देवी देवता भी प्राप्त हो जाते हैं ।

महंत नागेंद्र दास ने भंडारे की महत्ता पर प्रकाश डालते हुए कहा कि एक भंडारा भी विश्व के प्राणियों की प्राप्ति करता है । भंडारा जैसे पवित्र भोज आयोजन का क्रम विश्व गुरु भारत में ही है । गीता में भगवान कृष्ण ने स्वयं कहा है कि भंडारे का प्रसाद जो पाता है वह सनातन धर्म को प्राप्त होता है । भंडार की शोभा देखकर भगवान भी प्रसन्न होते हैं तथा सभी को आरोग्यता एवं शक्ति प्रदान करने का आशीर्वाद देते हैं ।

भंडारा में नैमिष धाम से पधारे पहला आश्रम डंका वाले बाबा महंत भरत दास जी महाराज, संत बजरंग दास त्यागी बाबा के अलावा यज्ञाचार्य राजेश मिश्र, आचार्य सरोज पां,डे भागवत आचार्य बालकृष्ण शुक्ला, राम कथा व्यास अतुल प्रेम जी महाराज, पंडित बृज बिहारी लाल शुक्ल, आचार्य अनूप अवस्थी, राय बाबा निर्भय दास, पंडित चंद्रप्रकाश दीक्षित, बबलू पुजारी, खुशीराम पुजारी, लल्लू पुजारी, नरेंद्र सिंह, तेज बाबा, रामदास बाबा, पृथ्वीराज बाबा, लाल दास समेत अनेक साधु संत एवं कन्याओं को नागेंद्र दास ने भंडारा में दक्षिणा भेंट कर भंडारे का प्रसाद वितरित किया गया ।

लाल पालपुर प्राथमिक विद्यालय की शिक्षिका सुरभि दुबे ने सपरिवार आकर मंदिर में आए साधु संत एवं श्रद्धालुओं को बूंदी एवं शीतल पेय प्रसाद के रूप में वितरित किया । महंत नागेंद्र दास महाराज ने बताया कि ब्रह्मलीन आचार्य संत दास जी महाराज की प्रेरणा से यह 18 सालों से पाटोत्सव अनवरत चला आ रहा है । महंत नागेंद्र दास महाराज ने बताया के बालाजी मंदिर परिसर में शीघ्र ही भगवान शिव जी का विशाल भव्य मंदिर का निर्माण कराया जाएगा । इसके लिए भी तैयारियां जोरों पर हैं । भंडारे में छोटे महंत वत्सल दास जी महाराज, पूर्व प्रधान भगवान बक्स सिंह, श्रीमती सुलेखा सिंह, अमित कुमार सुनील कुमार समेत अनेक श्रद्धालुओं का सहयोग रहा ।