नहीं थम रहा भू-माफियाओं का आतंक, आखिर किसके बल पर लगातार नगर पंचायत की जमीन पर हो रहे कब्ज़े

अझुवा/कौशांबी-

भू माफियाओं द्वारा आखिर किसके बल पर लगातार नगर पंचायत की जमीन पर कब्जे हो रहे हैं यह गंभीर एवं जांच का विषय है । यह इसलिए भी जरूरी है कि उक्त भू माफिया गैंग के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही कर नगर पंचायत की जमीनों पर कब्जा होने से बचाया जा सके ।

आज ऐसे ही एक मामले मे कब्जे की भनक लगते ही ई.ओ. अझुवा सूर्यप्रकाश ने सरकारी जमीन पर नगर पंचायत की जमीन का बोर्ड लगवा दिया । बताते चलें कि नगर पंचायत अझुवा के वार्ड नं 2 मे लंबे समय से नगर के कुछ भू माफियाओं का आतंक कायम है । जिनकी सरपरस्ती मे अब तक वार्ड की तमाम बंजर सरकारी जमीनों एवं तालाबों पर कब्जे कराते हुए उसे अच्छे दामों पर बेचकर करोड़ों के वारे-न्यारे कर चुके हैं।

इसी क्रम मे भू माफिया द्वारा पुन: आज रात वार्ड नं 2 की डूडा कालोनी के पास नहर रोड के बगल मे लाखों रुपये कीमत की दस बिस्वा से भी ज्यादा जमीन पर कब्जा करने के लिए पचासों ट्राली मिट्टी गिरवा दी गयी । जिसकी भनक लगते ही अझुवा के अधिशासी अधिकारी ने अपने कर्मचारी से इस खबर की पुष्टि करवाते हुए खबर सही पाए जाने पर उस जमीन पर नगर पंचायत की भूमि होने का बोर्ड गड़वाया।

इस संदर्भ मे जब अधिशासी अधिकारी अझुवा से बात की गई तो उन्होने कहा कि नगर पंचायत की जमीन पर किसी ने कब्जा करने की नीयत से रात में काफी मात्रा में मिट्टी गिरवायी थी । इसकी जानकारी जब मुहल्ले वालों से ली गई तो रात का वक्त होने के कारण किसने ऐसा किया यह जानकारी नही मिल सकी । फिर भी उक्त जमीन पर एहतियात के तौर पर नगर पंचायत की भूमि होने का बोर्ड गड़वा दिया गया है । साथ ही उस पर नज़र रखी जाएगी और किसी को भी नगर पंचायत की जमीन पर नया कब्जा किसी भी हाल मे नही करने दिया जाएगा।

अरविंद केसरवानी
पत्रकार/अझुवा

url and counting visits