ब्लॉक कोथावां में वोटर लिस्टों की बिक्री के नाम पर हो रही अवैध वसूली

दिल्ली से गिरफ्तार ISIS आतंकी, राम-मन्दिर को लेकर विस्फोट की थी योजना

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने बीती रात एक गुप्त सूचना के आधार पर अब्दुल यूसुफ उर्फ मोहम्मद मुस्तकीम खान को गिरफ्तार किया है । पुलिस के मुताबिक इसके पास से 2 प्रेशर कुकर IED और एक पिस्टल बरामद हुई है । ये इन IED को दिल्ली के किसी भीड़भाड़ वाले इलाके में लगाने के लिए जा रहा था ।

पुलिस का ये ऑपरेशन करीब 1 साल से चल रहा था । इस पर टेकनिकल सर्विलांस से जरिए नज़र रखी जा रही थी । ये कई सालों से ISIS के बड़े कमांडर के सम्पर्क में था । पहले इसको हेंडल यूसुफ अल हिंदी करता था उसके मारे जाने के बाद अब्बू हुजैफा
इसको हैंडल कर रहा था । हुजैफा के मारे जाने के बाद अब इसको खुरासान का तीसरा कमांडर हैंडल कर रहा था ।

अब्बू हुजैफा ने इसको खुरासान बुलाने का वादा भी किया था जिसको लेकर इसने कागज़ात भी बनवा लिए थे। अब्बू हुजैफा के मारे जाने के बाद इसके नए बने कमांडर ने इसे इंडिया में ही रहकर लोनवुल्फ अटैक करने को कहा था । इसी प्लान के तहत ये दिल्ली आया था । ये 15 अगस्त पर दिल्ली आने वाला था, लेकिन सुरक्षा की वजह से नहीं आया । दिल्ली में बड़ी वारदात को अंजाम देकर ये आगे फिदायीन हमले की प्लानिंग में था । लेकिन जगह अभी निर्धारित नहीं थी । उसका आदेश इससे इसके आकाओं से आता इसके लिए इसने सुसाइड बेल्ट भी तैयार की हुई है ।

इसने अपने गाँव बलरामपुर में आईईडी का ट्रायल भी किया था । ये 2006-2010 में सऊदी अरब काम करने गया था । 4 सालों से ISIS ये जुड़ा हुआ है।

url and counting visits