मतदान आपकी जिम्मेदारी, ना मज़बूरी है। मतदान ज़रूरी है।

राष्ट्रीय एकता और अखंडता दिवस के रूप में केदारनाथ महिला इंटर कॉलेज बदायूं में मनायी गयी सरदार वल्लभ भाई पटेल की जन्मतिथि

केदारनाथ महिला इंटर कॉलेज बदायूं की राष्ट्रीय सेवा योजना की टीम ने एक दिवसीय शिविर के तहत सरदार वल्लभ भाई पटेल की जन्मतिथि को राष्ट्रीय एकता और अखंडता दिवस के रूप में मनाया । छात्राओं ने रैली निकाल कर एकता का संदेश दिया ।

कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यालय की प्रधानाचार्या डॉ अमलेश गुप्ता ने वल्लभभाई पटेल के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलन करके किया। इस अवसर पर विद्यालय की छात्राओं ने सरदार वल्लभभाई पटेल के चरित्र पर कविता एवं भाषण के द्वारा प्रकाश डाला । विद्यालय की प्रधानाचार्या डॉ अमलेश गुप्ता ने सरदार वल्लभ भाई पटेल जी पर विचार प्रस्तुत करते हुए कहा कि सरदार पटेल जी वास्तव में लौह पुरुष थे । बिखरी हुई रियासतों को एक करने का जटिल कार्य कोई लौह पुरुष ही कर सकता है। उनकी जयंती पर आज हम उनको शत-शत नमन करते हैं और देश को अखंडता व एकता के सूत्र में बांधे रहने की शपथ भी लेते हैं ।

राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम अधिकारी कुमारी प्रवीण रानी ने भी वल्लभ भाई पटेल के योगदान पर अपने विचार रखे उन्होंने कहा विभिन्न बाधाओं के बावजूद भी सरदार वल्लभभाई पटेल कभी डरे नहीं झुके नहीं और बहुत ही सूझबूझ के साथ देश के मानचित्र को एक नया रूप दिया । ऐसे दूरदर्शी नेता हम सबके दिलों में हमेशा जीवित रहेंगे ।इस अवसर पर विद्यालय के समस्त स्टाफ ने राष्ट्रीय एकता और अखंडता की शपथ भी ली । इस अवसर पर विद्यालय का समस्त स्टाफ मौजूद रहा। समस्त कार्य का संचालन कुमारी प्रवीण रानी के दिशा निर्देशन में हुआ।