उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री स्वामी प्रसाद ने जिन्ना को बताया महापुरुष

लखनऊ- उत्तर प्रदेश सरकार में श्रम एवं नियोजन मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना को भारत का महापुरुष बताया है। उन्होंने अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) के छात्रसंघ कार्यालय में जिन्ना की तस्वीर को हटाने के लिए कुलपति को पत्र लिखने वाले भाजपा सांसद सतीश गौतम की मांग को बकवास भरी मांग करार दिया है।

मौर्य ने कहा, महापुरुषों के बारे में अनर्गल बयान देने वाले नेता चाहे, उनकी पार्टी के हों या दूसरे दलों के, वह उनकी निंदा करते हैं। मंत्री को जब ध्यान दिलाया गया कि जिन्ना तो पाकिस्तान के संस्थापक हैं तो उन्होंने जवाब दिया कि जिन्ना भारत के भी महापुरुष हैं। इस बीच, देवबंद के उलमा ने कहा है कि तस्वीर से यदि विवाद हो रहा है तो इसे हटा देने में कोई हर्ज नहीं है। वहीं हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा है कि मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर अगर देश के किसी भी स्थान या संस्थान में लगी है तो उसे तुरंत हटा देना चाहिए। विज ने आगे कहा कि जिन्ना भारत के दुश्मन थे।

श्रम एवं सेवायोजन मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य द्वारा जिन्ना को महापुरुष बताये जाने पर एटा से भाजपा सांसद हरनाथ सिंह यादव ने मौर्य को बीजेपी से निकालने की मांग की। और अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी को देश द्रोहियों का अड्डा बताया ।