बच्चो का प्रदर्शन देख डॉ रीता बहुगुणा जोशी को याद आये बचपन के दिन

ब्यूरो हरदोई – 


बाल विद्या भवन पब्लिक स्कूल हरदोई का वार्षिक स्पोर्ट्स फेस्टिवल का आयोजन शनिवार को विद्यालय परिसर में बड़े धूमधाम से किया गया. कार्यक्रम की मुख्य अतिथि डॉ रीता बहुगुणा जोशी ने सरस्वती प्रतिमा पर माल्यार्पण तथा दीप प्रज्वलन के साथ कार्यक्रम का शुभारंभ किया.

विद्यालय के बच्चों द्वारा मुख्य अतिथि के सम्मान में स्वागत गीत प्रस्तुत किए गए. मंचासीन विशिष्ट अतिथियों, माधवेंद्र प्रताप सिंह रानू विधायक सवायजपुर शिव शंकर पांडे प्रांतीय उपाध्यक्ष उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ हर्षवर्धन सिंह, गंगा सिंह चैहान, इंद्रेश्वर नाथ गुप्ता, अरुणेश भाई, राकेश, टी पी सिंह आदि ने मुख्य अतिथि को बुके देकर सम्मानित किया. विद्यालय के प्रधानाचार्य कीर्ति सिंह एवं उप प्रधानाचार्य कनुप्रिया सिंह ने शाल व बुके देकर मुख्य अतिथि को सम्मानित किया. कार्यक्रम का प्रारंभ मुख्य अतिथि डॉ जोशी द्वारा मशाल प्रज्ज्वलन के साथ हुआ. साथ ही किंडर सेक्शन के बच्चों द्वारा पंपकिन डांस प्रस्तुत किया गया जिसे सभी ने सराहा. किंडर सेक्शन के बच्चों की पिक द मॉल रेस और साइकिल रेस का सभी लोगों ने आनंद लिया. इसके पश्चात प्राइमरी वर्ग के बच्चों द्वारा फ्यूजन डांस की प्रस्तुत बड़े प्रभावी ढंग से की गई.

विद्यालय की प्रधानाचार्या ने अत्यंत प्रभावी भाषण दिया. उन्होंने विद्यालय के क्रियाकलापों का वर्णन करते हुए भविष्य में विद्यालय गर्ल्स डिग्री कॉलेज के रूप में स्थापित करने का भी जिक्र किया. जोशी ने अपने भाषण में विद्यालय के कार्यक्रम की सराहना की. मार्च पास्ट की धुन सुनकर उन्हें अपने छठा जीवन का स्मरण करते हुए कहा कि उन्होंने इसी धुन पर स्वयं भी मार्च पास्ट किया था. उन्होंने महिला शिक्षा एवं सशक्तिकरण पर जोर देते हुए कहा कि आज महिलाएं हर क्षेत्र में अपनी श्रेष्ठता सिद्ध कर रही हैं. शिक्षा के क्षेत्र में विद्यालय के प्राचार्य कीर्ति सिंह द्वारा किए जा रहे सार्थक प्रयासों की उन्होंने भूरी भूरी प्रशंसा की. कार्यक्रम के अंत में विद्यालय के प्रधानाचार्य के मुख्य को धन्यवाद दिया. उन्होंने कार्यक्रम में उपस्थित सभी अतिथियों अभिभावकों को धन्यवाद दिया.