सई नदी की करुण कथा : पौराणिक और ऐतिहासिक नदी मर रही है

नरेश अग्रवाल द्वारा अवैध खनन की तोहमत लगाए जाने पर भाजपा नेता राजीव रंजन मिश्रा का पलटवार

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव/सांसद नरेश अग्रवाल द्वारा अवैध खनन की तोहमत लगाए जाने पर भारतीय जनता पार्टी के निवर्तमान जिलाध्यक्ष राजीव रंजन मिश्रा ने भी पलटवार किया। कहा कि वह नरेश अग्रवाल की तरह कपड़ों की तरह दल बदलने वाले नेता नहीं, स्पष्ट नीति और नीयत वाली पार्टी के काडर आधारित कार्यकर्ता हैं। कहा, वह भाजपा की केन्द्र और प्रदेश सरकार की ‘ना खाएंगे ना खाने देंगे’ की नीति का अक्षरशः अनुसरण करते हैं। राजीव रंजन ने इसके साथ नरेश अग्रवाल पर भ्रष्टाचार के कई आरोप लगाए।

आज पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस में खबरनवीसों से बातचीत में राजीव रंजन ख़ासे हमलावर दिखे। उन्होंने जिलाधिकारी को दिए दो पत्रों की छाया में सपा राष्ट्रीय महासचिव पर गम्भीर आरोप लगाए। कहा कि आवश्यक वस्तु निगम के गोदामों से ₹15-15 हजार प्रति माह सम्बन्धित एसडीएम व जिला पूर्ति अधिकारी, ₹10 हजार प्रति माह सम्बन्धित गोदाम प्रभारी और ₹05 हजार प्रति माह हर गोदाम से जिला प्रबन्धक के नाम पर उगाहा जा रहा है। इसके अलावा सपा सरकार के दौरान ₹30 से ₹40 हजार प्रति माह सम्बन्धित विधायकों और ₹30 हजार प्रति माह ट्रान्सपोर्ट के नाम पर वसूल कर नरेश अग्रवाल के लोगों को पहुंचाया जाता रहा है। राजीव रंजन ने डीएम को दिए शिकायती पत्र में कहा कि योगी सरकार के गठन के बाद पिछले महीने तक ये भ्रष्टाचार होता रहा है। लिहाजा मामले की जांच करा दोषियों को दण्डित किया जाए।

राजीव रंजन ने मिट्टी खनन को लेकर भी निशाना साधा। कहा कि हरदोई में खनन अधिकारी ने 749 ईंट भट्ठा मालिकों को ढाई फुट मिट्टी खनन का परमिट कर दिया है। खनन अधिकारी ने ₹50-50 हजार प्रति भट्ठा मालिक से ये कह वसूले हैं कि #ऊपर पहुंचाना है। कहा कि योगी सरकार ने खनन नीति तय करने को उप मुख्यमन्त्री केशव प्रसाद मौर्य की अध्यक्षता में मंत्रि-समूह बनाया है। मंत्रि-समूह ने अभी कोई नीति तैयार नहीं की है। इसके बावज़ूद खनन अधिकारी खनन का परमिट दे और उगाही कर सरकार की छवि ख़राब करने का काम कर रहे हैं। कहा कि खनन अधिकारी का सरनेम #अग्रवाल है और समझना मुश्किल नहीं कि वह किससे गवर्न हो रहे हैं। राजीव रंजन ने जिलाधिकारी से इस मामले की जांच करवा दोषियों को दण्डित करने की मांग की है। पत्रकार वार्ता में भाजपा जिला मीडिया प्रभारी गंगेश पाठक और पूर्व मीडिया प्रभारी अमन मिश्रा मौजूद रहे।

-अंतर्ध्वनि एन इनर वॉइस वार्ता