सई नदी की करुण कथा : पौराणिक और ऐतिहासिक नदी मर रही है

बिजनौर के स्योहारा मे गरजे नसीमुद्दीन सिद्दीकी

अश्मनी विश्नोई (बिजनौर ब्यूरो प्रमुख)-


स्योहारा- बसपा राष्टीय महा सचिव नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने सपा के जंगलराज के साथ नोटबंदी ओर भाजपा की वादाखिलाफी को प्रदेश का मुख्य चुनावी मुद्दा बताया। आज यहां ठाकुरद्वारा रोड पर एक चुनावी सभा को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि इन सबसे लोगों का ध्यान बंटाने के लिए ही भाजपा अब अयोध्या के धार्मिक मुद्दों का सहारा लेने की कोशिश कर रही है लेकिन, इसमें भी उसे सफलता मिलती नजर नहीं आ रही है।

नसीमुद्दीन सिद्दीकी आगे कहा कि विदेश से कालाधन लाकर प्रत्येक गरीब परिवार के हर सदस्य को 15 से 20 लाख रुपये देने का लोकसभा चुनाव का वादा तो पूरा नहीं हुआ, जबकि नोटबंदी का फैसला लेकर भाजपा ने जले पर नमक छिड़कने का काम किया है। इसका हिसाब अब जनता मांग रही है और मोदी सरकार व भाजपा इससे भागती फिर रही है। नसीमुद्दीन ने आगे कहा कि भाजपा के इसी रवैये के कारण जनता के साथ सहयोगी दल भी भाजपा से क्षुब्ध है और पल्ला झाड़ रहे है। उन्होंने कहा कि नोटबंदी का खमियाजा भी भाजपा को भुगतना पड़ेगा।यही नहीँ रुके मोदी जी के कपडो से लेकर उनके रोने तक की बात बताई ओर ये कहकर ठहाके भी लगाए कि काले कल से प्रचार कराकर ये हमारे घर तक पहुंच गये । हमारे बच्चे भी कह रहे थे कि मोदी सरकार अच्छे दिन लाएगी, तो कहाँ है अच्छे दिन ।

जो सत्ताईस साल यू पी बेहाल का नारा दे रहे थे बो ही समाबादी से मिल गये । समाजवादी पर हमला बोलते हुए कहा की मोदी सरकार की महरबानी है जो ये यू पी मे चार सो पाँच सो दंगे कराए। मुलायम ने भाजपा से मिलकर अपनी राजनीति की शुरूआत की और आज तक बीजेपी के साथ मिलकर हमारा हनन किया । सभा को सम्बोधित करते हुए अकतर जलील ने कहा कि स्योहारा को एक रोडवेज की ज़रूरत है लेकिन जिस विधानसभा मे दो दो राज्य मंत्री हो वहाँ एक रोडवेज भी न मिल सके तो कैसा विकास है ।

वही मो.गाज़ी ने कहा कि समाजवादी के परिवारवाद ने भी लोगों की आंखें खोल दी है। साथ ही अल्पसंख्यक समुदायों की उपेक्षा से भी भाजपा का असली चेहरा बेनकाब हो गया है। उन्होंने आगे ने कहा कि भाजपा सर्वसमाज की पार्टी नहीं है और सबका साथ, सबका विकास का उसका नारा ढकोसला मात्र है, जिससे प्रदेश की जनता को बहुत सावधान रहने की जरूरत है । इस सभा में बसपा ज़िला अध्य्क्ष दीपक कुमार,राजेन्द्र सिंह,डॉ दानिश कमाल,अख्तर जलील,आदिल चौधरी,शमीम अहमद, शमसाद एडवोके,ट शकील चौधरी आदि मौजूद रहे ।