थाना अलापुर, बदायूँ के रमनगला में आपराधिक प्रवृत्ति के एक युवक का शव बरामद

मास्क न लगाया तो भरना होगा जुर्माना – डीएम


बदायूँ: जनपद में 17 कोरोना संक्रमित निकल आने से संक्रमण का खतरा बढ़ गया है। ऐसे में प्रत्येक व्यक्ति की जिम्मेदारी है कि वह अपनी और अपने परिवार के जीवन की रक्षा अवश्य करें। जीवन रहा तो साथ बैठकर खुशियों को बांटने के बहुत से मौके आएंगे। लेकिन अभी वक्त है सामाजिक दूरी बनाने का, इसलिए लोगों के सम्पर्क में कम से कम आएं। सबसे पहले जीवन है। इसे किसी भी हाल में खतरे में मत डालिए। बाहर से घर जाने पर हाथो को अच्छी तरह से सैनिटाइज़ अवश्य कर लें, सैनिटाइजर न होने पर साधारण साबुन से अच्छी तरह धोने पर भी संक्रमण का खतरा कम हो जाता है, साफ-सफाई का विशेष ख्याल रखें।

शनिवार को जिलाधिकारी कुमार प्रशान्त एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार त्रिपाठी ने शहर में खैराती चैक पहुँचकर देखा कि दुकानदारों एवं ग्राहकों द्वारा जिला प्रशासन द्वारा बताए गए नियमों का पालन नहीं किया जा रहा है। उन्होंने ऐसे दुकानदारों के विरुद्ध कार्यवाही करने की चेतावनी दी है। सभी दुकानदार जिला प्रशासन द्वारा जारी दिनों के अनुसार ही दुकानों को खोलें। दुकानों में सामाजिक दूरी का पालन कराएं, मास्क लगाकर स्वयं भी बैठे और मास्क लगे ग्राहकों को ही दुकानों में प्रवेश करने दें, सैनिटाइजर अवश्य रखें, दुकानों में किसी भी दशा में भीड़ न लगने पाए आदि नियमों का पालन करें। नियमों का उल्लंघन करने वाले दुकानदारों के खिलाफ कठोर कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। यह सभी की जिम्मेदारी है, जिसका लाभ यहां जनता को ही होगा। धैर्य और संयम बनाए रखें, जान है तो जहान है, घर में रहें, सुरक्षित रहें। डीएम, एसएसपी ने मास्क न लगाए हुए व्यक्तियों को मास्क भी वितरित किए। इस अवसर पर सिटी मजिस्ट्रेट अमित कुमार, सीओ सिटी विनय कुमार द्विवेदी मौजूद रहे ।

जनपद में प्रवासी मजदूरों के आने से बढ़ा संक्रमण का खतरा- डीएम ने कहा कि जनपद में बड़ी संख्या में अन्य राज्यों से प्रवासी मजदूर आएं हैं, जहाँ अधिक संक्रमण फैला हुआ है। जनपद के कुछ लोग उनके सम्पर्क में आए और उनको भी संक्रमण हो गया। ऐसे में विशेष सावधानी बरतने की ज़रूरत है। जिला प्रशासन द्वारा जनता की सुविधार्थ बनाए गए नियमों का पालन अवश्य करें।

मास्क न लगाया तो भुगतना होगा जुर्माना डीएम ने कहा कि शासन द्वारा अधिनियम जारी कर निर्देश दिए गए हैं जिसमें प्रत्येक व्यक्ति को मास्क लगाना आवश्यक कर दिया गया है। बिना मास्क लगे घूमने पर सजा व जुर्माने का प्रावधान है। इस लिए सभी लोग नियमों से वाकिफ हैं मास्क अवश्य लगाए और सार्वजनिक स्थलों पर न थूकें। पुलिस टीम बिना मास्क लगे व्यक्तियों को चिन्हित कर उन पर कार्यवाही करेगी ।

दो पहिया वाहन पर केवल चालक ही बैठेगा – एसएसपी ने कहा कि दोपहिया वाहनों पर चालक के सिवा कोई नहीं बैठेगा। यह कोई व्यक्ति ऐसा करता पाया गया तो उसके खिलाफ कड़ी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

url and counting visits