सीडीओ ने गोशाला का किया निरीक्षण, ख़ामियों पर जताई नाराज़गी

दीपक कुमार श्रीवास्तव-

परिसर के समतलीकरण होने तक सचिव का वेतन रोकने के दिये निर्देश

कछौना (हरदोई) – मुख्य विकास अधिकारी ने मंगलवार को विकासखंड कछौना के ग्राम गोठवा स्थित पशु आश्रय स्थल का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान खामियां मिलने पर नाराजगी प्रकट करते हुए जिम्मेदारों को कड़ी फटकार लगाई और खामियां दुरुस्त करने के निर्देश दिए।

मुख्य विकास अधिकारी निधि गुप्ता वत्स ने मंगलवार को संडीला तहसील में आयोजित समाधान दिवस में शिरकत कर वापसी के दौरान विकासखंड कछौना के ग्राम गोठवा स्थित पशु आश्रय स्थल का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी ने पशु आश्रय स्थल में कुल जानवरो की संख्या, टीकाकरण, क्षेत्रफल आदि की जानकारी लेते हुये परिसर में साफ सफाई, भूसा घर, बरमी कम्पोस्ट, प्रकाश, पेयजल, चौकीदार कक्ष आदि का गहनता से निरीक्षण किया। उन्होंने गौशाला परिसर में गन्दगी व जगह जगह गड्ढे देख नाराजगी व्यक्त की और जल्द से जल्द सफाईकर्मी की नियुक्ति कर व्यवस्था दुरुस्त कराने के निर्देश दिए। वही परिसर की भूमि के समतलीकरण होने तक सचिव किरण यादव का वेतन रोके जाने की बात कही। मुख्य विकास अधिकारी ने ग्राम प्रधान से जानवरों को हरे चारे की व्यवस्था के लिये चरागाह की भूमि पर चारा उगाने और गौशाला के बेहतर रख-रखाव हेतु सचिव किरण यादव को प्रस्ताव बनाकर ग्राम पंचायत संचालन समिति बनाने के निर्देश दिये।निरीक्षण के दौरा ग्राम प्रधान, ग्राम सभा सचिव किरण यादव, पशु चिकित्साधिकारी डॉ रमेश यादव, सहित विकासखंड कछौना के तमाम अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे ।

मृत गोवंश के शव को कुत्तों द्वारा नोचता देख, सीडीओ ने लगाई कड़ी फटकार

मुख्य चिकित्सा अधिकारी निधि गुप्ता वत्स ग्राम गोठवा स्थित गौशाला का निरीक्षण कर रही थी इसी दौरान उन्होंने देखा कि गौशाला के करीब बनी खाई में एक मृत गोवंश पड़ा हुआ है और आवारा कुत्ते गोवंश के शव को अपना आहार बनाकर नोच-नोच कर खा रहे हैं। यह देखते ही उन्होंने ग्राम प्रधान को कड़ी फटकार लगाते हुए तत्काल गोवंश के शव को जमींदोज करने के निर्देश दिये।

url and counting visits