ब्लॉक कोथावां में वोटर लिस्टों की बिक्री के नाम पर हो रही अवैध वसूली

करारी में जालसाजों ने ज़मीन देने का झांसा देकर चार लाख रुपए ठगे

Corruption Feature IV24
  • पैसा मांगने पर मारपीट के साथ जान से मारने का किया गया प्रयास
  • कोर्ट के निर्देश पर पुलिस ने सात लोगों के खिलाफ मुकदमा किया दर्ज

कौशांबी। करारी कोतवाली के अमीनपुर सवरों गांव के एक युवक को कुछ लोगों ने जमीन देने का झांसा देकर चार लाख रुपये ऐंठ लिए। युवक को न तो जमीन दी जा रही और न तो पैसा वापस किया जा रहा है। इतना ही नही पैसा मांगने पर युवक के घर पर चढ़ाई कर जान लेवा हमला किया गया।

युवक ने इसकी शिकायत स्थानीय कोतवाली से लेकर पुलिस के आलाधिकारीयों से की। रिपोर्ट न दर्ज होने पर पीड़ित ने अदालत का दरवाजा खटखटाया। कोर्ट के निर्देश पर पुलिस ने सात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
करारी कोतवाली के अमीनपुर सवरों गांव के आफाक अहमद पुत्र मो. शरीफ़ ने बताया कि पिंडरा सहवानपुर गांव के मो. आफाक पुत्र मुबारक अली करीब तीन साल पहले उससे मिला और कहा कि उसकी जमीन बिकाऊ है। इस पर आफाक ने मौके पर जाकर जमीन देखा। आफाक पुत्र मो. शरीफ ने मो. आफाक पुत्र मुबारक अली व मो.हासिम के सयुंक्त खाते में जमीन खरीदने के लिए 18 नवंबर 2019 को चार लाख रुपये ट्रांसफर कर दिया। इसके बाद उक्त लोग रजिस्ट्री के लिए टाल मटोल करते रहे। 30 नवंबर 2020 को जब आफाक ने रजिस्ट्री करने का दबाव बनाया तो तरमीम, हासिम, मो.शाबान, मो.आफाक, शकील, मो. अनीश, सलीम उसके गेस्ट हाउस में आकर उसके साथ मारपीट करते हुए जान से मारने की नियत तमंचे से फायर कर दिया। आफाक पुत्र मो. शरीफ का कहना है कि इस बात की शिकायत करारी कोतवाली सहित पुलिस के उच्चधिकारियों को दी गई। इसके बावजूद भी उसका केस दर्ज नही किया गया। आफाक ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। अदालत ने मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस को केस दर्ज करने का निर्देश दिया। पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दिया है।

url and counting visits