सरकारी जमीन पर जारी अवैध निर्माण के विरुद्ध शिकायत, एसडीएम ने राजस्व लेखपाल को दिए जांच के निर्देश

शिकायतकर्ता ने एसडीएम से भूमि को कब्जा मुक्त कराने की मांग की

हरदोई। जमीनों पर अवैध कब्जों को लेकर प्रदेश सरकार के सख्त रवैये के बावजूद भू-माफियाओं के हौसले बुलंद हैं और वह बेखौफ होकर सरकारी जमीनों पर अवैध कब्जा कर निर्माण कार्य करने में जुटे हुए हैं। ताजा मामला टड़ियावां थाना क्षेत्र से प्रकाश में आया है जहां एक शिकायतकर्ता ने प्रधानपति समेत अन्य दबंग भू-माफियाओं द्वारा वर्षों से कब्जा की गई सरकारी ज़मीन पर जारी निर्माण को रुकवाकर जमीन को कब्जा मुक्त कराये जाने की मांग प्रशासंन से की है।

टड़ियावां थाना क्षेत्र के गांव अजीजपुर मजरा हरिहरपुर निवासी अनिल कुमार सिंह ने उपजिलाधिकारी सदर को दिए प्रार्थना पत्र में बताया है कि प्रधानपति राजेश कुमार पुत्र मुंशी शर्मा, मुंशी व राजकुमार पुत्रगण रंजीत शर्मा, नीरज पुत्र राजकुमार निवासी हरिहरपुर भू माफिया और दबंग किस्म के लोग हैं। इन लोगों ने कस्बा हरिहरपुर के मुख्य चौराहा पर सरकारी जमीन को अवैध रूप से कब्जा कर दो मंजिला ईमारत बना रखी है। जिस पर वर्तमान समय में निर्माण कार्य जारी है। शिकायतकर्ता ने प्रशासन से मांग की है कि उक्त जमीन पर चल रहे अवैध निर्माण कार्य को तत्काल प्रभाव से रुकवाकर उसे कब्जा मुक्त कराने के साथ ही अवैध कब्जा करने वाले भू-माफियाओं पर वैधानिक कार्रवाई की जाय।

उक्त मामले में एसडीएम सदर स्वाती शुक्ला ने बताया कि सबंधित लेखपाल को मौके जाकर पैमाइश व जांचकर कार्यवाही के निर्देश दिए गए हैं।