WhatsApp के लड़खड़ाने लगे पैर । देखिए पूरी रिपोर्ट…

नगरपंचायत में कांजीहाउस की भूमि पर हो रहे अवैध निर्माणकार्य की शिकायत अपर जिलाधिकारी से

  • अवैध निर्माण कार्य रुकवाया गया, जांच कर होगी कानूनी कार्यवाही-अधिशासी अधिकारी

कछौना (हरदोई):- नगर पंचायत की गौशाला/कांजी हाउस की भूमि पर दबंगों व भू-माफियायों द्वारा जबरन निर्माण कार्य कराया जा रहा है। नगर पंचायत प्रशासन इस मामले में लाचार दिख रही है।

बताते चलें कि नगर पंचायत कछौना पतसेनी की गौशाला/कांजी हाउस की गाटा संख्या 51 की भूमि पर स्थानीय दबंगों व भू-माफियाओं द्वारा जबरन अवैध रूप से निर्माण कार्य कराए जाने व अधिशासी अधिकारी के हस्तक्षेप के बावजूद विपक्षीगणों द्वारा निर्माण कार्य कराया जा रहा है जिसकी शिकायत नगर अध्यक्ष व सभासदगणों द्वारा अपर जिलाधिकारी व उच्चाधिकारियों से की गई उसके बाद भी विपक्षीगण उस भूमि पर जबरन निर्माण कार्य करा रहे हैं जबकि उक्त भूमि के संबंध में न्यायालय में नगर पंचायत बनाम नत्थू सिंह आदि में मुकदमा अभी विचाराधीन है परंतु न्यायालय व प्रशासन दोनों विपक्षीगणों पर बौने साबित हो रहे हैं। जबकि शासन की नीतियों में गौवंश संरक्षण व संवर्धन जैसे तमाम कदम उठाए जा रहे हैं। भविष्य में नगर पंचायत में अवैध कब्जे से गोवंश के संरक्षण की समस्या खड़ी हो जाएगी।
इस संबंध में अधिशासी अधिकारी रेणुका यादव ने बताया कि भूमि पर हो रहे निर्माण कार्य को रुकवा दिया गया है और पूरे मामले की जांच कराई जा रही है, दोषियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

ख़बर- पी.डी. गुप्ता

url and counting visits