WhatsApp के लड़खड़ाने लगे पैर । देखिए पूरी रिपोर्ट…

ग्रामीण क्षेत्रों में वाई-फ़ाई कनेक्टिविटी को लेकर सीएम से शिकायत

विभागीय अधिकारियों की लापरवाही के चलते ग्राम सभाओं में डिजिटल इंडिया का सपना अधूरा

कछौना (हरदोई): विकास खंड कछौना के अंतर्गत भारत सरकार द्वारा चलाई गई महत्वपूर्ण योजना ग्राम सभाओं को वाईफाई कनेक्टिविटी सुविधा से जोड़ने के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में बीएसएनल से ऑप्टिकल फाइबर केबिल जोड़कर ग्राम सभाओं में सार्वजनिक स्थानों पर वाईफाई मशीन लगवाने के लिए करोड़ों रुपए की धनराशि पानी की तरह बहा दी गयी।

ग्राम स्तर पर वी०एल०ई० भी न्यूज़ किए गए, जिसमें 11800 रुपये की धनराशि भी जमा कराई गई। लेकिन विभागीय अधिकारियों की लापरवाही/शिथिलता के कारण अभी तक ग्राम सभाओं में वाईफाई कनेक्टिविटी सुविधा चालू नहीं हो सकी है। जिससे आम जनमानस डिजिटल इंडिया का लाभ नहीं उठा पा रहा है। भारत सरकार की मंशा प्रत्येक हाथ को नेट की मजबूती ग्रामीण स्तर में पर अधर में लटकी है।

अधिकारियों की लापरवाही के चलते ग्रामीण क्षेत्रों को मिलने वाली नेट की सुविधा से आमजनमानस वंचित है। सरकार की इस महत्वपूर्ण योजना पर अधिकारी पलीता लगा रहे हैं। इस पूरे मामले को लेकर क्षेत्रीय विकास जन आंदोलन के संयोजक रामखेलावन कनौजिया ने पत्र के माध्यम से मुख्यमंत्री से शिकायत की है। जिससे शीघ्र ग्रामीण क्षेत्र को भारत सरकार की महत्वपूर्ण योजना वाईफाई कनेक्टिविटी सुविधा से जोड़ा जा सके।

रिपोर्ट- पी०डी० गुप्ता

url and counting visits