गरीब लोगों को ऋण सुविधा से कांग्रेस ने वंचित रखा

भाजपा नेता और प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने केन्‍द्र में पूर्ववर्ती कांग्रेस की सरकारों पर गरीब लोगों को ऋण सुविधा से वंचित रखने और मुट्ठी भर लोगों को बैंकों का पैसा लूटने देने का आरोप लगाया है। कर्नाटक में अपनी पार्टी के चुनाव प्रचार की शुरूआत करते हुए श्री मोदी ने आज चामराजनगर, उडुपी, बेलागावी और चिकोड़ी में चुनावी सभाओं को संबोधित किया। श्री मोदी ने कहा कि उनकी सरकार ने जन-धन योजना शुरू कर गरीबों को बैंकिंग प्रणाली से जोड़ा।

आजादी के बाद गरीबों के नाम पर बैंकों के राष्ट्रीयकरण किए गए, सत्‍ता हथियाने के लिए खेल खेले गए, लेकिन आजादी के बाद भी गरीब को बैंक के दरवाजे तक जाने का कभी अवसर नहीं आया। आप लोगों ने हमें देश की सरकार का नेतृत्‍व करने का सौभाग्‍य दिया। हमने उन्‍हें बैंकिंग व्‍यवस्‍था से जोड़ा। जन-धन योजना के तहत बैंक में उसके खाते खोले। श्री मोदी ने कहा कि 28 अप्रैल की तारीख देश के इतिहास में एक महत्‍वपूर्ण स्‍थान रखता है, क्‍योंकि इस तारीख को बिना बिजली वाले सभी गावों तक बिजली पहुंचने के लक्ष्‍य को पूरा कर लिया गया। उन्‍होंने कहा कि एनडीए सरकार ने बिना बिजली के कनेक्‍शन वाले चार करोड़ परिवारों तक बिजली पहुंचाने का लक्ष्‍य रखा है। श्री मोदी ने कहा कि वे मजदूर वर्ग से आते हैं और किसी नामीगिरामी परिवार के किसी सदस्‍य की आलोचना से वे विकास कार्यो को आगे बढ़ाने से रूकने वाले नहीं हैं। श्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने, ना तो बाबा साहेब डा0 भीमराव अम्‍बेडर को सम्‍मान दिया और न ही उनके विचारों को माना। श्री मोदी ने कहा कि अगर किसी ने भारत के संविधान के साथ खिलवाड़ किया है तो वह कांग्रेस पार्टी है।

कांग्रेस पार्टी सत्‍ता के बिना झटपटा रही है और इसलिए आज देश में दरारें पैदा करने पर तुली हुई है। जातिवाद का जहर फैलाना और हर दिन एक नया झूठ चलाना। हिन्‍दुस्‍तान के संविधान के साथ सबसे ज्‍यादा खिलवाड़ कांग्रेस पार्टी ने किया है। आपातकाल में आपने संविधान की धज्जियां उड़ा दी थी। प्रधानमंत्री ने कर्नाटक के लोगों को आश्‍वासन दिया कि अगर उनकी पार्टी राज्‍य में सत्‍ता में आती है तो सभी लंबित परियोजनाओं पर तेजी से काम होगा। श्री मोदी ने दावा किया कि कर्नाटक में कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में राजनीतिक हिंसा में भाजपा के दो दर्जन से अधिक कार्यकर्ताओं की हत्‍या की गई है। मैं आज जरा कर्नाटक की सरकार से पूछना चाहता हूं, मैं कांग्रेस के नेताओं से पूछना चाहता हूं? क्‍या लोकतंत्र में हिंसा को कोई स्‍थान होता है क्‍या? पिछले दो साल में दो दर्जन से ज्‍यादा भाजपा के कार्यकर्ताओं को मौत के घाट उतार दिया है। यह दुख की बात है कि राजनीतिक हिंसाओं के प्रति सरकार उदासीन है।

श्री मोदी ने कहा कि 12 साल से कम उम्र की बालिकाओं के साथ दुष्‍कर्म के दोषी पाये गये अपराधियों को मृत्‍युदंड सहित कठोर सजा का रास्‍ता प्रशस्‍त करने के लिए उनकी सरकार ने अध्‍यादेश जारी किया है। प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी कल नरेन्‍द्र मोदी ऐप के जरिए भारतीय जनता पार्टी के कर्नाटक किसान प्रकोष्‍ठ के साथ वार्ता करेंगे। भारतीय जनता पार्टी अध्‍यक्ष अमित शाह ने कहा है कि कर्नाटक में पिछले पांच वर्षो में कांग्रेस के शासन काल में 37 सौ से अधिक किसानों ने आत्‍महत्‍या की है। आज हसन जिले के अराकालागोडू में चुनाव रैली को संबोधित करते हुए उन्‍होंने कहा कि केवल भाजपा ही कर्नाटक को “कांग्रेस मुक्‍त” बना सकती है। कर्नाटक के मुख्‍यमंत्री सिद्दारमैया ने राज्‍य में कानून व्‍यवस्‍था की स्थिति पर सार्वजनिक बहस के लिए प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी को आमंत्रित किया है। वे उडुपी में एक जनसभा में श्री नरेन्‍द्र मोदी द्वारा लगाये गये आरोपों पर प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त कर रहे थे। 224 सदस्‍यों की विधानसभा के लिए 12 मई को वोट डाले जाएंगे। मतगणना 15 मई को होगी।