हम यहां पर फ्रंट फुट पर खेलेंगे बैक फुट पर नहीं : राहुल गांधी

रिपोर्ट – अवनीश मिश्रा


लखनऊ, 11 फरवरी :- कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज कहा कि उनकी पार्टी का लक्ष्य लोकसभा चुनाव के बाद उत्तर प्रदेश में भी सरकार बनाने का है।


राहुल ने अपनी बहन कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ यहां रोड शो के दौरान जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा ”अगर इस देश का कोई दिल है तो यह उत्तर प्रदेश है। अब मैंने प्रियंका और (ज्योतिरादित्य) सिंधिया जी को यहां का महासचिव बनाया है। मैंने कहा है कि उत्तर प्रदेश में जो सालों से अन्याय हो रहा है, उसके खिलाफ इन दोनों को लड़ना है और उत्तर प्रदेश में न्याय वाली सरकार लानी है।” उन्होंने कहा ”इनका ध्यान इस समय आम चुुनावों में जरूर है, मगर इनका लक्ष्य विधानसभा में कांग्रेस की सरकार बनाने का है। हम यहां पर फ्रंट फुट पर खेलेंगे। बैक फुट पर नहीं खेलने वाले हैं। जब तक यहां कांग्रेस पार्टी की विचारधारा की सरकार नहीं बनेगी, तब तक सिंधिया जी, प्रियंका और मैं चैन से नहीं बैठेंगे। हम उत्तर प्रदेश में युवाओं, गरीबों और किसानों की सरकार लाएंगे।”


जोरदार स्वागत के लिये सभी का दिल से धन्यवाद करते हुए राहुल ने राफेल मामले पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को एक बार फिर घेरा। उन्होंने कहा देश के चौकीदार ने उत्तर प्रदेश और बाकी प्रदेशों से पैसा चोरी किया है। वायुसेना से पैसा चोरी किया है।


कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा ”आज आप अखबार पढ़िये। उसमें साफ लिखा है कि नरेन्द्र मोदी ने (राफेल खरीद सौदे में) समानान्तर बातचीत की। मोदी जी ने भ्रष्टाचार के क्लॉज (धारा) को मिटाया और अनिल अम्बानी को 30 हजार करोड़ रुपये का फायदा पहुंचाया।” इससे पहले, उन्होंने राफेल मामले पर प्रधानमंत्री के खिलाफ नारे भी लगवाये।