ब्लॉक कोथावां में वोटर लिस्टों की बिक्री के नाम पर हो रही अवैध वसूली

जनपद में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या चिन्ताजनक : जिलाधिकारी

कोविड-19 की रोकथाम के सम्बन्ध में कलेक्ट्रेट सभागार में आहूत बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने मुख्य चिकित्साधिकारी डा० सूर्यमणि त्रिपाठी से कहा कि पूर्व की भांति नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना निगरानी समितियों की बैठक कर उन्हें सक्रिय करें । आशाओं के माध्यम से कोरोना जांच में तेजी लाये और प्रत्येक दिन कोरोना जांच किये लोगों एवं होम आईसोलेट होने व्यक्तियों की संख्या की आख्या प्रतिदिन उपलब्ध करायें।

जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में बढ़ते कोरोना मरीजों की संख्या चिन्ताजनक है इसलिए 60 वर्ष से अधिक आयु वाले गम्भीर कोरोना संक्रमित व्यक्तियों को एल0-2 अस्पताल में भर्ती करायें । होम आईसोलेट होने वाले व्यक्तियों से प्रत्येक दिन सम्पर्क कर उनके हालत की जानकारी रखी जाये तथा नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्र में कोरोना संक्रमित व्यक्तियों के संबंधत में जानकारी एमओआईसी प्राथमिकता पर नगर क्षेत्र के अधिशासी अधिकारी एवं ग्रामीण क्षेत्र के उप जिलाधिकारी को अवश्य दें ताकि संक्रमित व्यक्ति के घर एवं आस-पास बैरीकेटिंग कराई जा सकें। उन्होने कहा इसके साथ ही कोरोना टीकाकरण अभियान में तेजी लाये और टीकाकरण किये गये लोगों की आख्या भी प्रतिदिन उपलब्ध करायें।

बैठक में मुख्य चिकित्साधिकारी ने जिलाधिकारी को बताया कि एल0-2 अस्पताल, कोरोना टीकारण एवं जांच आदि की व्यवस्थायें सुनिश्चित कर ली गयी है और प्रत्येक दिन अधिक से अधिक लोगों का टीकाकरण के साथ कोरोना जांच भी कराई जा रही है। बैठक में अपर जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद हरदोई रवि शंकर शुक्ला, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 धीरेन्द्र सिंह, डा0 सुशील कुमार प्रथम व द्वितीय, डा0 प्रशान्त, अपर जिला सूचना अधिकारी दिव्या निगम सहित अन्य चिकित्सक आदि उपस्थित रहे।

url and counting visits