घटिया सामग्री से हो रहे नाले के निर्माण को ईओ ने रोका, ठीकेदार को लगायी फटकार

कछौना (हरदोई)। नगर कछौना में लाखों की लागत से बन रहे नाले के निर्माण कार्य में मानक विहीन घटिया सामग्री के प्रयोग किये जाने की शिकायत मिलने पर ईओ ने कड़ी नाराजगी जताते हुए कार्य को रुकवा दिया है और ठेकेदार को फटकार लगाते हुए निर्माण कार्य को मानकों के अनुरूप कराने के निर्देश दिए हैं।

बता दें कि नगर की जल निकासी व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए गोल बिल्डिंग से खलिहान जाने वाले मार्ग पर लाखों की लागत से 200 मीटर नाले का निर्माण अध्यक्ष राधारमण शुक्ला के अथक प्रयास से शुरू हुआ। ईओ देवांशी दीक्षित को शिकायत मिली थी कि नाले का निर्माण घटिया सामग्री से व मानक के अनुरूप नहीं हो रहा है। नियमों को ताक पर रखकर पतली सरिया व मौरंग की जगह डस्ट का प्रयोग कर कार्य कराया जा रहा है। शिकायत मिलने ईओ देवांशी दीक्षित ने मौके पर पहुंची और देखा कि कार्य मानक के अनुरूप नहीं हो रहा। उन्होंने कार्य को तुरंत रुकवा दिया। ठेकेदार को फटकार लगाई। कहा कि जो भी कार्य किया जाए मानक के अनुरूप ही कार्य कराया जाए। जितना कार्य अबतक किया जा चुका है उसे दोबारा मानकों के अनुसार बनाया जाए। यदि कार्य मानक के अनुरूप नहीं किया गया। तो भुगतान पर रोक लगा दी जाएगी। विकास कार्यों के निर्माण में घटिया सामग्री कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

वहीं नगर के चेयरमैन राधारमण शुक्ला ने बताया कि उन्होंने नगर की जनता से ईमानदारी व गुणवत्ता परक कार्यों को कराने का जो वादा किया है उस पर खरा उतारने का पूरा प्रयास करेंगे। नाला निर्माण में अनियमितता मिलने पर संबंधित ठेकेदारों को सख्त हिदायत देकर मानकों के अनुसार सामग्री प्रयोग करने के निर्देश नगर दिए जा चुके हैं।