आप सब पाठकों-दर्शकों को नवरात्र के पावन पर्व की शुभकामना

मुख्यमंत्री से गाँव में 5 वर्षों में कराए गए काम की जांच की मांग

Corruption Feature IV24

—————–जिला कौशाम्बी ब्यूरो चीफ IV24 न्यूज मसुरिया दीन मौर्य की रिपोर्ट

जनपद कौशाम्बी के सिराथू विकास खण्ड क्षेत्र के नारा ग्राम सभा मे ग्राम प्रधान द्वारा इंटर लॉकिंग करवाया जा रहा है। जो गिट्टी न बिछा कर उसमे घटिया ईट का इस्तेमाल कर ईट बिछा कर इंटर लाकिंग किया जा रहा है ग्रामीणों का आरोप है कि जितने फुट में खड़ंजा लगा था उससे दो फुट कम कर इंटर लॉकिंग का काम किया जा रहा है। यह काम इसलिए किया जा रहा है कि जिससे ईंट की बचत हो सके और लाखों रुपये जेब मे चला जाये।

सरकार की लाख कोशिशों के बाद भी भस्टाचार रुकने का नाम नही ले रहा है। ग्राम पंचायत में जो सामुदायिक शौचालय का निर्माण किया जा रहा है वह भी मानकविहीन व पुराने शौचालय को मरम्मत कर नया किया जा रहा है। इसमे भी लाखों रुपए का घोटाला हो गया है। गांव के एक शिकायतकर्ता ने उपमुख्यमंत्री को पत्र लिखकर ग्राम पंचायत में 5 वर्षो में कराए गए काम की जांच कराने की मांग किया है।

ग्राम प्रधान व ग्राम विकास अधिकारी विकास का रुपया खा गए। गांव आज भी उसी हाल में है। ग्राम प्रधान ने गांव का विकास कम लेकिन अपना विकास बहुत ज्यादा किया है। इस इंटर लॉकिंग का काम बहुत ही खराब हो रहा है। जिसके चलते कुछ ही दिन मे इंटर लाकिंग के पत्थर टूट जायेगा और रोड खराब हो जायेगा जिससे बाद मे ग्रामीणों को आने जाने मे बहुत ही दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। इसलिए जांच कराना बहुत ही आवश्यक है। जिससे गांव का विकास सही से हो सके और ऐसे प्रधान व ठेकेदार पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही होनी चाहिए । न जाने नारा ग्राम की ओर कब जिला अधिकारी की नजर पड़ेंगी और कब इन लोगों पर कोई कार्यवाही होगी ?

url and counting visits