टोली बनाकर सप्ताह में एक बार अभियान चलाकर सफाई करायें :- पुलकित खरे

सफाई अभियान के लिए समस्त कर्मचारियों को आदेशित कर दिया गया है:- जी0 लाल

हरदोई – नगर पालिका परिषद की ओर से 04 जनवरी 2019 से आरम्भ होने वाले स्वच्छ सर्वेक्षण के तहत आयोजित विशाल स्वच्छता जन जागरूकता रैली को जिलाधिकारी पुलकित खरे एवं सांसद अंशुल वर्मा ने स्वर्ण जयंती चौराहे से हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया।
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने उपस्थित छात्र/छात्राओं, शिक्षकों एवं सभासद आदि को सम्बोधित करते हुए कहा कि जनपद व नगर को स्वच्छ रखने में प्रत्येक घर, मोहल्ले, गांव, सार्वजनिक स्थल आदि की सफाई के लिए लोगों को जागरूक करे तथा अपने घर, मोहल्ले एवं गांव में सफाई के लिए जागरूक व्यक्तियों की टोली बनाकर सप्ताह में एक बार अभियान चलाकर सफाई करायें ताकि स्वयं के साथ अपने क्षेत्र के लोगों को बीमारियों से बचाव हो और स्वस्थ्य रहे।
सांसद ने कहा कि सफाई अभियान के लिए सभी को जागरूक होना चाहिए और अपने आस पास कही भी गंदगी हो वहां के लोग संयुक्त रूप से टीम बनाकर सफाई करें और अपने घर एवं आस -पास सफाई रखें। अध्यक्ष नगर पालिका परिषद सुखसागर मिश्र ने कहा कि नगर की सफाई के लिए सभी का सहयोग लेकर सफाई कर्मचारियों के माध्यम से विशेष सफाई अभियान चलाया जायेगा तथा अभियान के दौरान नगर के सभी चौराहों, गलियों व सार्वजनिक स्थलों की व्यापक स्तर साफ-सफाई कराई जायेगी। अधिशाषी अधिकारी जी0 लाल ने कहां कि नगर की साफ-सफाई के लिए समस्त कर्मचारियों को आदेशित कर दिया गया है कि अपने-अपने वार्डो में उपस्थित रहकर साफ-सफाई करे और शिकायत मिलने पर संबंधित कर्मचारी के विरूद्व कार्यवाही की जायेगी। रैली में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी हेमन्त राव, सभी सभासद, शिक्षक एवं भारी संख्या में स्कूली बच्चे आदि ने भाग लिया, रैली स्वर्ण जयंती चौराहे से नुमाईश चैराहा, अमर जवान चैराहे से होते हुए गांधी भवन परिसर में समाप्त हुई।
url and counting visits