दबंगों ने रंजिश में वृद्ध विधवा से की मारपीट, महिला के सिर में आई गंभीर चोटें

दीपक कुमार श्रीवास्तव- 


कछौना (हरदोई) : कोतवाली कछौना के अंतर्गत मंगलवार रात पुरानी रंजिश के चलते दबंगों ने वृद्ध विधवा महिला के साथ मारपीट की । मारपीट में महिला घायल हो गयी और उसके सर से रक्त बहने लगा। घायल अवस्था मे महिला कोतवाली कछौना पहुंची जहाँ से उसे चिकित्सीय परीक्षण हेतु सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कछौना भेजा गया। चिकित्सक के अनुसार महिला के सर में गंभीर चोटें आयी है।

ग्राम सभा कलौली के माजरा ठगहनपुरवा निवासी सदप्यारी (67) पत्नी स्व0 रामेस्वर के द्वारा कोतवाली कछौना में दी गयी तहरीर के अनुसार उनका गाँव के ही तोताराम पुत्र जंगली के परिवार से कुछ वर्षो पूर्व शीशम के पेड़ के कटान को लेकर विवाद हो गया था । जिसमें वृद्ध महिला और रेंजर की शिकायत पर कोतवाली कछौना में अभियुक्तों के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत किया गया था। जिसकी रंजिस मानते हुए तोताराम और उसके परिवार के सदस्य आये दिन वृद्ध महिला से गली गलौज करते थे। मंगलवार रात वृद्ध महिला से पुनः शराब पी कर गाली गलौज करने लगे । महिला ने विरोध किया तो तोताराम पुत्र जंगली और उसके परिवार के सदस्यों रामकिशोर पुत्र जंगली, रंबता पत्नी जंगली, मर्रो पत्नी रामकिशोर व तोताराम की पत्नी (नाम अज्ञात) ने मिलकर वृद्ध असहाय महिला को मार पीटा। जिसमे महिला गंभीर रूप से घायल हो गयी उसका सर फट गया और खून की धार बह निकली। घायल अवस्था मे वृद्ध विधवा महिला कोतवाली कछौना पहुंची जहाँ से उसे चिकित्सीय परीक्षण हेतु सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कछौना लाया गया।

कोतवाली कछौना के कार्यवाहक कोतवाली प्रभारी निरीक्षक संतोष श्रीवास्तव ने बताया कि कोतवाली कछौना में वृद्ध महिला के डॉक्टरी परीक्षण के बाद अभियुक्तों पर धारा 323 व 504 के अंतर्गत मुकदमा पंजीकृत कर लिया है l