दबंगों ने कब्रिस्तान की जमीन पर किया कब्जे का प्रयास, विरोध पर की मारपीट

            हरदोई में दबंगो द्वारा कब्रिस्तान की भूमि पर अवैध कब्जे का प्रयास किया गया जिसका विरोध करने पर दबंगो द्वारा पीड़ित को जान से मारने की धमकी दी गयी। एएसपी के पास पहुंचे शिकायत करने वालों ने कहा कि कुछ लोग गांव का साम्प्रदायिक माहौल खराब करना चाहते है। एएसपी ने मामले में कार्यवाई के निर्देश दिए है।
            मामला बेहटागोकुल थाना क्षेत्र के ग्राम जरारा का है। यहां के ग्रामीण एएसपी के पास पहुंचे और बताया कि दबंगो ने गाँव मे बने कब्रिस्तान में लगे खम्भों को ट्रैक्टर से गिराकर अवैध कब्जे का प्रयास किया है और साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश भी की है । आरोप है कि इसका विरोध गाँव के ही कमरुदीन ने किया था जिसके बाद से ही कंमरुदीन को दबंगो द्वारा घमकाया जा रहा है।मामले की जानकारी होते ही अपर पुलिस अधीक्षक ज्ञानंजय सिंह ने मामले की गंभीरता को देखते हुए एसओ बेहटागोकुल को मामले की जाँच कर कार्यवाही के आदेश दे दिए है।
मरीज के बेड पर गिरा सरकारी अस्पताल का पंखा
-जिला महिला अस्पताल में बड़ी घटना होते बची
-मरीज नही था बेड पर अन्यथा हो सकता था बड़ा हादसा
हरदोई।-प्रदेश सरकार के स्वास्थ्य मंत्री की लचर कार्यप्रणाली से जिले भर के सरकारी अस्पताल लगातार बदहाली की दौड़ लगा रहे हैं।जिसके चलते डॉक्टर जहां मौज कर रहे है वही मरीज तीमारदार हैरान परेशान है।सोमवार को हरदोई के जिला महिला अस्पताल में आज एक बड़ी घटना होते-होते टल गई अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में लगा हुआ पंखा चलते-चलते अचानक मरीज के बेड के ऊपर गिर पड़ा।अस्पताल के मरीजों की किस्मत अच्छी थी कि उस समय बेड पर लेटा हुआ मरीज किसी काम से कहीं और ले जाया गया था यानी बेड पर मरीज उस समय नहीं था जब अचानक तेज गति से चलता हुआ पंखा मरीज के बेड के ऊपर ही गिर पड़ा।
       आप कल्पना करिए यदि उस समय कोई मरीज कोई प्रसूता महिला नवजात शिशु के साथ उस बेड पर लेटी होती तो उसकी क्या दशा होती। सरकारी अस्पतालों का यह हाल तब है जब उनकी देखरेख के लिए लाखों रुपए महीना वेतन पाने वाले अधिकारी डॉक्टर और सैकड़ों कर्मचारी तैनात हैं.. स्वास्थ विभाग के बड़े अधिकारियों की लापरवाही और स्वास्थ्य मंत्री की संवेदनहीनता का आलम यह है कि लंबे समय से हरदोई के सरकारी अस्पतालों का निरीक्षण ना तो स्वास्थ्य मंत्री ने खुद किया है।और जिले में जिला प्रशासन और स्वास्थ विभाग के लापरवाह और संवेदनहीन अधिकारियों के भरोसे छोड़ दिया गया है। जनता को बेहतर इलाज मिलना तो दूर उनकी सुरक्षा के साथ खिलवाड़ हो रहा है।इस घनघोर लापरवाही के बारे में हरदोई जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर सत्य प्रकाश गौतम का कहना है कि जांच करके जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई की जाएगी।
फ़ोटो:बेड पर पड़ा पंखा