इलाज के लिए स्ट्रेचर पर तड़पता रहा घायल दारोगा, व्यस्त रहे डॉक्टर

       हरदोई– स्वास्थ्य विभाग की एक बड़ी लापरवाही सामने आई है। जो पुलिस 24 घंटे जनता की सुरक्षा में तैनात रहती है उसी की रक्षा में लापरवाही बरती गई है। हरदोई में बीती रात एक सड़क हादसे में घायल दारोगा स्ट्रेचर पर तड़पता रहा और डॉक्टर निजी मेडिकल में व्यस्त थे।
     मामला जिला चिकित्सालय का है। बताया जा रहा है कि बिलग्राम कोतवाली में तैनात दारोगा चंद्रभान तिवारी सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गए थे। उन्हें साथी सिपाही सीधे जिला चिकित्सालय लेकर चले आए थे। यहां आने के बाद वह दारोगा को इमरजेंसी वार्ड में लेकर जाया गया और डॉक्टर से तुरन्त उनके इलाज के लिए कहा। बताया गया कि दारोगा की स्थिति देखते हुए उन्हें इलाज की तुरन्त जरूरत थी।आरोप है कि वहां मौजूद चिकित्सक उस समय प्राइवेट मेडिको लीगल तैयार करने में लगे हुए थे। उन्होंने घायल दारोगा को देखने की भी कोशिश नहीं की। इस दौरान उनके साथ आए सिपाही लगभग घंटेभर तक चिकित्सक से दारोगा का इलाज शुरू करने के लिए कहते रहे, लेकिन वो प्राइवेट मेडिको लीगल तैयार करने में ही व्यस्त रहे।
     चिकित्सक की लापरवाही देखते हुए सिपाही ने अपने इंस्पेक्टर बिलग्राम सत्येंद्र सिंह को फोन कर पूरी बात बताई। इसकी जानकारी लगते ही इंस्पेक्टर जिला चिकित्सालय पहुंच गए। सत्येंद्र सिंह ने अस्पताल आने के बाद चिकित्सक से लेकर एंबुलेंस ड्राइवर तक को खूब खरी खोटी सुनाई। उन्होंने कहा कि ‘हमारे दारोगा जी एक घंटे से वहां पड़े हैं और कोई देखने वाला नहीं है।’ इंस्पेक्टर सत्येंद्र सिंह ने दबंगई के बल पर सरकारी एंबुलेंस से दारोगा को इलाज के लिए लखनऊ भिजवाया।