जनपद में विभिन्न उद्यम स्थापित करने की जिला प्रशासन ने शुरू की कवायद

                   जिले में देश विदेश के निवेशकों को प्रोत्साहित कर विभिन्न क्षेत्रों में उद्योगों को स्थापित कर रोजगार के अवसर उपलब्घ कराने संबन्धी कवायद पर जिला प्रशासन गभीरता से अग्रसर हो रहा है। इस संबन्ध में एक आवश्यक बैठक आज जिलाधिकारी शुभ्रा सक्सेना की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट स्थित सभागार में संपन्न हुई, जिसमें राजस्व विभाग सहित उद्योग, गन्ना, कृषि, उद्यान आदि विभाग के अधिकारियों ने भाग लिया।
                  बैठक में जिलाधिकारी शुभ्रा सक्सेना ने कहा कि जनपद हरदोई में विभिन्न प्रकार के उद्यम लगाने के अवसर उपलब्ध है। जिनका लाभ जनसामान्य को मुहैया कराये जाने हेतु गंभीरता से योजना को अमली जामा पहनाना होगा। उन्होने कहा कि सरकार भी इस दिशा में महत्वपूर्ण कदम बढ़ाते हुए देश विदेश के बड़े-बड़े निवेशकों को प्रदेश में उद्यम स्थापित करने हेतु आकृषित कर रही है और इसके लिए विशेष अवसर उपलब्ध करा रही है। उन्होने उद्योग एवं राजस्व विभाग सहित अन्य संबन्धित विभागों के अधिकारियों को निर्देशित किया कि वह उद्यम हेतु प्रथमतयः भूमि एवं विभिन्न उद्यम यूनिटो  का चिन्हांकन कर ले ताकि प्रस्ताव शासन को शीघ्रतम भेजा जा सके। जिलाधिकारी ने यह भी कहा कि  सरकारी भूमि  के अलाव यदि कोई व्यक्तिगत भूमि देना चाहता है तो वह भी अपनी भूमि इस कार्य हेतु दे सकता है।
                 इस संबन्ध में जिलाधिकारी शुभ्रा सक्सेना ने बताया कि आगामी 21 व 22 फरवरी को उत्तर प्रदेश इन्वेस्टर्स सम्मिट 2016 का आयोजन लखनऊ में सरकार द्वारा आयोजित किया जा रहा है जिसमें देश विदेश के बड़े बड़े निवेशकों द्वारा प्रतिभाग लिया जायेगा। इन निवेशकों को आकृषित कर जनपद में आलू, टमाटर, आम, दुग्ध, फिस फीड मिल आदि  प्रोडक्ट संबन्धी इन्डस्ट्रीज को स्थापित कराने का प्रयास किया जायेगा। इससे जहॉ एक ओर कृषि उत्पादन में बढ़ावा मिलेगा वही दूसरी ओर रोजगार के भी अवसर मुहैया होगे। उन्होने ने बताया कि जनपद को इसके लिए 50 करोड़ का लक्ष्य शासन से निर्धारित किया  गया है, साथ ही लगभग 339 एकड़ भूमि के चिन्हांकन कर लिए जाने की जानकारी भी दी ।