हरदोई में राइस मिलों पर हुई छापेमारी

मिलों में मिली खामियों पर डीएम ने की है कार्यवाही

file pic DM hardoi
मूल्य समर्थन योजना के धान की कुटाई के लिए अनुबंध न करने वाली राइस मिलों पर जिलाधिकारी शुभ्रा सक्सेना ने छापामार कार्रवाई के साथ ही विधिक कार्रवाई शुरू करा दी जिसके विरोध में गल्ला मंडी में व्यापारियों ने हड़ताल कर नारेबाजी की और डीएम का पुतला जलाया। व्यापारी नेता ने कहाकि वह प्रदेश भर की मंडी में हड़ताल करायेंगे।
बता दें कि हरदोई में मूल्य समर्थन योजना के तहत खरीदे जाने वाले धान की कुटाई के लिए जिले में राइस मिलर्स ने अनुबंध करने में ममानी की है। डीएम शुभ्रा सक्सेना ने इसे गंभीरता से लिया और राइस मिलों पर छापेमारी के लिए एडीएम डा. बिपिन कुमार मिश्र के नेतृत्व में राजस्व, बिजली, मंडी, विपणन, व्यापार कर एवं पुलिस की संयुक्त टीम का गठन कर दिया है।एडीएम के नेतृत्व में सिटी मजिस्ट्रेट वंदिता श्रीवास्तव, सीओ सिटी एसएस राठौर, तहसीलदार सदर रामआसरे वर्मा, मंडी सचिव नीलिमा गौतम, जिला खाद्य विपणन अधिकारी एसएस द्विवेदी की टीम ने शहर के सिविल लाइंस स्थित प्रकाश राइस मिल पर छापामारी की। छापामारी के दौरान सरकारी धान की कुटाई का अनुबंध नहीं मिला, जबकि निजी ट्रेडिंग की जाती मिली। यहीं नहीं मिल परिसर में मूंगफली एवं उड्द दाल भंडारित मिली, जो कि शासनादेश के विपरीत है।इसी के बाद टीम ने बिलग्राम रोड स्थित शिवम राइस मिल पर छापामारी की, वहां पर बड़ी मात्रा में धान मिला जिसकी कुटाई की जा रही थी, जबकि सरकारी कुटाई का अनुबंध मिलर्स ने नहीं किया है। चावल एवं धान के स्टाक के भौतिक सत्यापन के साथ ही अभिलेखों को कब्जे में ले लिया गया था।
इस छापेमार कार्यवाही के विरोध में शुक्रवार को नवीन गल्ला मंडी के व्यापारी आ गए और मंडी में हड़ताल कर नारेबाजी करते हुए डीएम का पुतला जला दिया।मंडी समिति के अध्यक्ष वेदप्रकाश गुप्ता ने कहाकि भाजपा की सरकार बेहतर काम कर रही है जबकि अधिकारी व्यापारियों का उत्पीड़न कर रहे है।आज व्यापारी अपने पुराने घर भाजपा में वापसी कर रहा है जो अधिकारियों को अच्छा नही लग रहा जिसके चलते उनका उत्पीड़न किया जा रहा है।महामंत्री टीटू गुप्ता ने कहाकि अगर सुधार नही हुआ तो पूरे प्रदेश में हड़ताल करायी जाएगी।
url and counting visits