एक दिसम्बर तक ओडीएफ ग्रामों की संख्या सौ तक पहुंचायें: जिलाधिकारी 

प्रधान मंत्री आवास एवं स्वच्छ भारत मिशन में अन्तर्गत बनाये जा रहे शौचालय निर्माण कार्यो की समीक्षा बैठक विकास भवन सभागार में जिलाधिकारी शुभ्रा सक्सेना की अध्यक्षता में आयोजित की गयी।
बैठक में शौचालय निर्माण के सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने समस्त खण्ड विकास अधिकारियों को निर्देश दिये कि सभी शौचालय एवं प्रधानमंत्री आवास निर्माण में आपेक्षाकृत प्रगति लाये और 01दिसम्बर तक ओडीएफ ग्रामों की संख्या सौ तक पहुंचायें। उन्होने कहा कि जिन ब्लाकों ने 80 प्रतिशत तक प्रगति कर ली है वे प्रशंसा के पात्र है और जिन ब्लाकों की प्रगति धीमी है वे दिन.रात लग कर लक्ष्य के सापेक्ष शौचालय एवं प्रधान मंत्री आवासों में प्रगति लायें।
जिलाधिकारी ने जिला पंचायतराज अधिकारी राकेश कुमार यादव को निर्देश दिये कि शौचालय एवं प्रधानमंत्री आवास की समीक्षा प्रतिदिन करे साथ ही मेसर्स की संख्या बढ़ाने के साथ ही टेªनिंग भी करायी जाये। इस अवसर पर जिला पंचायत राज अधिकारी ने बताया कि शौचालयों के लिए 2 करोड़ 10 लाख की धनराशि शेष है जिसे शीघ्र ही ब्लाको को रिलीज किया जायेगा। उन्होने बताया कि फोटो अपलोड एवं एमआईएस फीडिंग मंे कुछ ब्लाक पीछे है। इस पर जिलाधिकारी ने प्रगति में पीछे रहने वाले विकास खण्ड अधिकारियों को निर्देश दिये कि आवास एवं शौचालय निर्माण में किसी भी प्रकार की शिथिलता न बरती जाये और जनपद को प्रदेश में अच्छे स्थान पर रखा जाये।
जिलाधिकारी को खण्ड विकास अधिकारियों द्वारा अवगत कराया गया कि कुछ बैंको द्वारा शौचालय एवं प्रधानमंत्री आवास की धनराशि लाभार्थियो के खाते में नही भेजी जा रही है तथा भेजी जाने वाली धनराशि पर चार्ज भी लगाया जा रहा है। जिलाधिकारी ने एलडीएम को निर्देश दिये कि दो दिन के अन्दर बैंको से धनराशि लाभार्थियो के खाते में भिजवाये और देरी करने वाली बैंको पर कार्यवाही सुनिश्चित करे।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी आनन्द कुमार, जिला विकास अधिकारी राजितराम मिश्र, डीसी मनरेगा, डीसीएनआरएलएम सहित अन्य अधिकारी व खण्ड विकास अधिकारी मौजूद रहे।