जिलाधिकारी कुमार प्रशान्त व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार त्रिपाठी ने अन्य अधिकारियों एवं गणमान्य लोगों के साथ की शांति व्यवस्था की बैठक

बदायूँ: 23 अक्टूबर – दीपावली के त्यौहार को दृष्टिगत रखते हुए खाद्य पदार्थों में मिलावट खोरी रोकने के लिए छापामार अभियान चलाकर नमूने लिए जाएं । डीएम एवं एसएसपी ने खाद्य सुरक्षा अधिकारी को सख्त हिदायत दी है कि प्रति दिन छापामार कार्रवाई करते हुए सैम्पिल भरे जाएं और मिलावट खोरों के साथ कोई रियायत नहीं बरती जाए ।

बुधवार को कलेक्ट्रेट स्थित अटल बिहारी वाजपेयी सभागार में जिलाधिकारी कुमार प्रशान्त ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार त्रिपाठी सहित अन्य अधिकारियों एवं गणमान्य लोगों के साथ शांति व्यवस्था की बैठक आयोजित करते हुए कहा कि दीपावली के त्यौहार को दृष्टिगत रखते हुए सभी खाद्य पदार्थों में मिलावट खोरी का जारी है धन्धा, आज भी भारी मात्रा में नकली पनीर व खोया पकड़ा गया है। इसलिए पूरी टीम के साथ प्रतिदिन शहर तथा तहसील स्तरों पर छापामारी कर सैम्पिल भरे जाएंगे। डीएम ने अग्निशमन अधिकारी, प्रभारी निरीक्षक तथा सम्बंधित एसओ को निर्देशित किया है कि अपने अपने क्षेत्र में आतिशबाजी की दुकाने चिन्हित स्थानों पर ही लगवाएं एवं निश्चित स्थान पर ही आतिशबाजी की जाए। कहीं भी आतिशबाजी से कोई घटना घटित होती है तो आग लगने पर 101 एवं चिकित्सकीय सुविधा के लिए तुरंत एंबुलेंस 108 नम्बर पर कॉल करें।

अभिभावक बच्चों को अपनी निगरानी में ही आतिशबाजी का प्रयोग करने दें। पर्यावरण को दृष्टिगत रखते हुए ग्रीन आतिशबाजी का प्रयोग करें। कम से कम पटाखों का प्रयोग करें और ज्यादा से ज्यादा मिट्टी के दीपो का प्रयोग करें। पानी एवं रेत की बाल्टी पहले से ही भर कर रख लें, जिससे किसी अप्रिय घटनाओं के लिए उन बाल्टियों का प्रयोग किया जा सके। दीपावली के पर्व पर कोई अधिकारी अवकाश पर नहीं जाएगा। साफ-सफाई, विद्युत एवं जलापूर्ति चाक चौबंद रखी जाए।

खुराफाती तत्वों का मुचलका पाबंद किया जाए। ज़हरखुरानियों एवं जेबकतरों पर चालक एवं परिचालक विशेष नज़र रखें। गाड़ी चलने से पहले सावधानियों से यात्रियों को अवगत ज़रूर करा दें।

जलपान के लिए चिन्हित ढाबों पर ही बस को रोका जाए, अन्य स्थानों पर बस न रोकी जाए। बैठक का समापन राष्ट्रगान के साथ किया गया। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व नरेन्द्र बहादुर सिंह, अपर जिलाधिकारी प्रशासन राम निवास शर्मा, एसपी सिटी जितेन्द्र कुमार श्रीवास्तव सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी एवं भारी मात्रा में जनपद के गणमान्य लोग मौजूद रहे।

url and counting visits