Exclusive coverage of IV24 : प्रतापगढ़ डीएसपी (CO) की अवनीश मिश्र से विशेष वार्त्ता

डीएम ने सामुदायिक रसोई व क्वॉरेंटाइन सेंटर का किया निरीक्षण

दीपक कुमार श्रीवास्तव :

निगरानी समिति के सदस्यों के साथ बैठक कर सजगता के साथ सक्रिय रहने की बात कही

कछौना (हरदोई)। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के जिले में बढ़ते संक्रमण की रोकथाम के दृष्टिगत जिला प्रशासन सक्रिय है। जिलाधिकारी पुलकित खरे ने मंगलवार को कछौना पहुंचकर क्वॉरेंटाइन सेंटर व सामुदायिक रसोई का निरीक्षण कर मातहतों को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुये हालात का जायजा लिया। आपदा काल में आम जनमानस की सेवा में जुटे कोरोना वारियर्स की कर्तव्यनिष्ठा की प्रशंसा करते की और निगरानी समिति के सदस्यों के साथ बैठक कर उन्हें सजगता के साथ सक्रिय रहकर लोगों को महामारी से बचाव के प्रति निरंतर जागरूक करते रहने की बात कही।

मंगलवार को दोपहर बाद कछौना पहुंचे जिलाधिकारी पुलकित खरे ने जानकी प्रसाद इंटर कॉलेज स्थित क्वॉरेंटाइन सेंटर और नगर पंचायत प्रशासन के द्वारा ब्लॉक संसाधन केंद्र परिसर में संचालित सामुदायिक रसोई का गहनता से निरीक्षण किया। क्वॉरेंटाइन सेंटर पर मौजूद प्रवासी श्रमिकों तथा सामुदायिक रसोई में नित्य भोजन करने वाले निराश्रित लोगों की संख्या की जानकारी लेते हुए अभिलेख, रजिस्टर आदि देखे और स्वच्छता और भोजन की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देने की बात कही। जिलाधिकारी ने क्वॉरेंटाइन सेंटर के नोडल अधिकारी को प्रवासी श्रमिकों तथा नगर पंचायत के ईओ को सामुदायिक रसोई में भोजन करने वाले असहाय निराश्रित का पूरा ब्यौरा रखने का निर्देश दिया ताकि उन्हें सरकारी रोजगार परक या अन्य योजनाओं का लाभ प्रदान करते हुये मुख्यधारा में लाने का काम किया जा सके। इसके उपरांत जिलाधिकारी ने ब्लॉक संसाधन केंद्र व ब्लॉक मुख्यालय सभागार में निगरानी समिति के सदस्यों के साथ बैठक कर प्रवासी श्रमिकों के होम क्वॉरेंटाइन, सोशल डिस्टेन्सिंग, हैण्ड वांशिग एवं नियमित सेनेटाइजेशन जैसे तमाम बिन्दुओं पर विस्तृत चर्चा कर उन्हें वैश्विक महामारी की रोकथाम के प्रति अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए सजग और सक्रिय होकर लोगों को जागरुक करने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने कहा कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रशासन दिन रात मेहनत कर व्यवस्थाएं दुरूस्त करने का काम कर रहा है और इसमें सभी का अपेक्षित सहयोग आवश्यक है। इस महामारी के दौर में समाज के हर व्यक्ति को सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन करते हुए राष्ट्रहित में अपनी जिम्मेदारी का निर्वाहन करना होगा तभी इस महामारी के खिलाफ जारी जंग में जीत संभव है।

इस अवसर पर उपजिलाधिकारी सण्डीला मनोज कुमार श्रीवास्तव, नोडल अधिकारी क्वारंटाइन, राजस्व लेखपाल अशोक कुमार राजवंशी, कानूनगो राघवेंद्र सिंह, स्वास्थ्य विभाग के नोडल अधिकारी एलटी विकास सिंह, अधिशाषी अधिकारी डॉ प्रकाश गोपालन, लिपिक जय बहादुर सिंह,खंड विकास अधिकारी रोहिताश्व सिंह, एडीओ पंचायत मेवालाल, बाल विकास परियोजना अधिकारी विजय तिवारी, पूर्व सभासद विकास विश्वकर्मा उर्फ गोल्डी, निगरानी समिति के सदस्यों में नगर पंचायत सभासदगण, आंगनबाड़ी कार्यकत्रियाँ कार्यवाहक प्रभारी निरीक्षक आर. बी. सिंह सहित कई आलाधिकारी मौजूद रहे।

url and counting visits