मॉडल पार्क एवं चौराहों का निर्माण करायें :- पुलकित खरे

हरदोई- कलेक्ट्रेट सभागार में आहूत जिला नगरीय विकास अभिकरण डूडा शासी निकाय बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी पुलकित खरे ने समस्त अधिशासी अधिकारियों को निर्देश दिये कि अपनी-अपनी नगर पालिकाओं व नगर पंचायतों में मॉडल पार्क एवं चौराहों का निर्माण करायें । पालिकाओं में सफाई पर विशेष ध्यान दें और साथ ही पोलोथीन की रोकथाम के लिए नियमित चेकिंग अभियान चलाकर पोलोथीन बेचने वालों पर जुर्माना करें।

बैठक में जनप्रतिनिधियों द्वारा प्रस्तावित निर्माण कार्यो केे संबंध में जिलाधिकारी ने कहा कि जिन स्थानों पर कार्य होने है वहां की फोटो सहित आाख्या प्रस्तुत की जाये तथा डूडा नगर पालिकाओं में कार्य गाइड लाइन के अनुसार कराये।

पं0 दीनदयाल अन्त्योदय राष्ट्रीय आजीविका मिशन के तहत स्वयं सहायता समूह, शहरी आजीविका केन्द्र, व्यक्तिगत रोजगार कार्यक्रम, स्वरोगार समूह, बैंक लिंकेज एवं कौशल प्रशिक्षण एवं सेवायोजना के माध्यम से रोजगार योजना की समीक्षा में श्री खरे ने कहा कि इन योजनाओं के अन्तर्गत जिन लाभार्थियों को लाभान्वित किया गया है डूडा अधिकारी सूची सहित प्रस्तुत करें। सीएनडीएस द्वारा नगर पालिकाओं में बनाये जा रहे आवासो के सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि मार्च 2019 तक शेष आवासों का निर्माण पूर्ण कराते हुए डूडा के माध्यम से संबंधित ईओ को हैण्ड ओवर करें।

url and counting visits