वार्डवार कैम्पों का आयोजन कर राशनकार्ड, विद्युत पोल, लाइन, पेंशन आदि समस्याओं का कराया जायेगा निस्तारण – पुलकित खरे

                    नगर की समस्याओं एवं स्वच्छता के संबन्ध में एक बैठक का आयोजन कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी पुलकित खरे, नगर पालिका अध्यक्ष एवं सभासदों की उपस्थिति में की गई।
                       बैठक में सभासदों द्वारा बताया गया कि नये राशन कार्ड नही बनाये जा रहे हैं और पूर्ति विभाग के द्वारा एक नम्बर के कार्ड के लाभार्थी को कुछ माह राशन मिलने के उपरान्त कार्ड नम्बर किसी दूसरे नाम से जारी कर दिया जाता है जिससे प्रथम लाभार्थी लाभ से वंचित हो जाता है। सभासदों ने कहा कि जिस वार्ड की राशन की दुकान हो उसे उसी वार्ड से ही संचालित कराने की व्यवस्था कराई जाये। इस पर जिलाधिकारी ने आश्वासन दिया कि इन सब समस्याओं के बारे में जिला पूर्ति अधिकारी से विस्तृत जानकारी ली जायेगी।
                      वार्डों में खराब विद्युत पोल एवं लाइन बदलवाने की समस्या के संबन्ध में जिलाधिकारी ने कहा कि सभी सभासद अपने वार्डों के खराब पोल व लाइनों की सूची उपलब्ध करा दें। नगर में आवारा पशुओं गाय बैल आदि के संबन्ध में जिलाधिकारी ने नगर पालिका अध्यक्ष सुखसागर मिश्र से कहा कि इसका समुचित हल निकाला जाये। नगर की सड़कों एवं गलियों में घूमने वाले आवारा सुअरों के संबन्ध मंे जिलाधिकारी ने नगर पालिका अध्यक्ष से कहा कि ऐसे जानवरों के पालकों को नोटिस जारी की जाये तथा नगर क्षेत्र से बाहर पालन करने के निर्देश देने के साथ-साथ जानवर बन्द न रखने वाले सुअर पालकों के खिलाफ कार्यवाही के साथ जुर्माना भी किया जाये।
नगर में संचालित दूध, डेरियों के संबन्ध मंे जिलाधिकारी ने नगर पालिका अध्यक्ष से कहा कि नगर की दूध डेरियों को चिन्हित करायें और नगर से भेैंसों को बाहर ले जाने व लाने का समय ऐसा निर्धारित किया जाये जिससे स्कूली बच्चों को दिक्कत न हो और नगर में जाम की स्थिति उत्पन्न न हो। इसके लिये दूध डेरी संचालकों को नोटिस जारी की जायें।
                    अतिक्रमण की शिकायत के संबन्ध में जिलाधिकारी ने कहा कि नगर के धर्मशाला रोड, सिनेमा रोड, बस अड्डा रोड, कचेहरी रोड सहित समस्त व्यस्ततम सड़कों पर किये गये अतिक्रमण का सर्वे कराया जायेगा और इन सड़कों पर होटल, नर्सिंग होम एवं अन्य दुकानदारों आदि का भी सत्यापन कराया जायेगा कि उनकी दुकान के आगे किस प्रकार अन्य लोगों द्वारा बैठकर या सामान लगाकर अतिक्रमण किया जाता है। बस अड्डा रोड पर बस एवं ट्रकों के खड़े होने के संबन्ध में जिलाधिकारी ने कहा कि संबन्धित वाहन मालिकों का चिन्हिकरण किया जायेगा और उन्हे निर्धारित स्थान पर वाहन खड़े करने के निर्देश दिये जायेंगे। नगर क्षेत्र मे दुकान के बाहर बालू एवं मौरंग लगाने वाले के संबन्ध में जिलाधिकारी ने कहा कि उन्होने कहा कि अधिशासी अधिकारी नगर पालिका को निर्देशित किया गया है कि जहां भी अवैद्य रूप से सड़कों पर बालू व मौरंग एकत्रित मिले उसे जब्त कर लिया जाये।
                ई-रिक्शा से नगर में हो रहे जाम की समस्या के संबन्ध में जिलाधिकारी ने कहा कि नगर में चल रहे ई-रिक्शों का ए0आर0टी0ओ0 के माध्यम से सत्यापन कराया जा रहा है और चेकिंग के दौरान जो ई-रिक्शा बिना प्रपत्र के व नाबालिगों द्वारा चलाते पाये जायेंगे उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जायेगी। उन्होने कहा कि ई-रिक्शों की पहचान के लिये उनके नम्बर जारी किये जाने के साथ-साथ रोड भी निर्धारित किये जायेंगे ताकि नगर में जाम की समस्या कम हो।
                 जिलाधिकारी ने कहा कि नगर के वार्डों की समस्याओं के लिये 04 फरवरी को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित कार्यशाला में पूर्ति, विद्युत, जलनिगम, परिवहन आदि के साथ नगर पालिका अध्यक्ष एवं सभी सभासद उपस्थित रहेगे जिसमें वार्डों की समस्याओं के हल करने पर विचार-विमर्श किया जायेगा। उन्होने कहा कि इसके उपरान्त वार्डवार कैम्पों का आयोजन कर विद्युत, पूर्ति, पेंशन एवं जलनिगम आदि से संबन्धित फरियादियों की समस्याओं का निराकरण मौके पर ही कराया जायेगा।
                  बैठक में जिलाधिकारी ने नगर की स्वच्छता के संबन्ध में सभी सभासदों से कहा कि अपने वार्डों में स्वच्छता ग्राहियों की टीम बनाकर वार्ड को स्वच्छ बनाने के लिये लोगों को प्ररित करें और समय-समय पर स्वच्छता अभियान में स्वयं भी भाग लें। जिलाधिकारी ने नगर पालिका अध्यक्ष एवं सभासदों से कहा कि 03 से 05 फरवरी 2018 तक साण्डी पक्षी महोत्सव की जानकारी लखनऊ व आस-पास रहने वाले इष्ट मित्रों को भी दें और इन तिथियों में साण्डी पक्षी महोत्सव में सपरिवार अपनी उपस्थिति भी दर्ज करायें ताकि जनपद के इस सुन्दर पर्यटन स्थल के संबन्ध में लोगों को जानकारी हो सके। बैठक में अपर जिलाधिकारी डा0विपिन कुमार मिश्र, वरिष्ठ सभासद फखरूल इस्लाम फक्कन सहित अन्य सभी सभासद मौजूद रहे।